न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

14 दिनों की न्यायिक हिरासत में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, आय से अधिक संपत्ति का मामला

220

Ranchi: झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री बंधु तिर्की को 12 दिसम्बर को सीबीआई ने उनके आवास से गिरफ्तार किया. आय से अधिक संपत्ति मामले में ये गिरफ्तारी सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम ने की. वही गिरफ्तारी के बाद पूर्व मंत्री का मेडिकल जांच कर, सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में उन्हें जेल भेज दिया गया. बता दें कि आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व सीएम मधु कोड़ा समेत कई पूर्व मंत्रियों पर मामले दर्ज है.

mi banner add

क्या था मामला

मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता संजय कुमार ने न्यूज विंग को बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व सीएम मधु कोड़ा, पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही, कमलेश सिंह एवं बंधु तिर्की पर सीबीआई के द्वारा जांच की जा रही थी. बंधु तिर्की को छोड़ बाकियों पर सीबीआई ने चार्जशीट फाइल किया था. वहीं बंधु तिर्की के मामले में सीबीआई के द्वारा क्लोजर रिपोर्ट 2013 में अदालत में जमा कराया गया था.

इस क्लोजर रिपोर्ट पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा कि रिपोर्ट से कोर्ट संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए इस पर सुनवाई होगी. जिसके बाद जेवीएम के केंद्रीय महासचिव बंधु तिर्की की ओर से मामले को लेकर हाईकोर्ट में अपील की गई. जिसपर स्टे लगा हुआ था.

आदेश के आलोक में जिसमें कहा गया था कि जिन मामलों मे कोर्ट के द्वारा स्टे लगा दिया जा चुका है, वैसे सभी मामले जिनके स्टे की अवधि 6 महीना से अधिक हो गई है, वो स्वतः समाप्त हो जायेगी. इस आदेश को मद्देनजर रखते हुए निचली अदालत ने पूर्व मंत्री बंधु तिर्की को समन जारी किया और फिर गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया. जिसके बाद बुधवार सुबह 6 बजे उनके आवास से उनकी गिरफ्तारी हुई. स्वास्थ्य जांच के बाद फिर सीबीआई कोर्ट में पूर्व मंत्री की पेशी हुई, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःआय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने बंधु तिर्की को किया गिरफ्तार, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में पूर्व मंत्री

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: