DhanbadJharkhand

गांव की सरकार: धनबाद जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण वोटिंग, रामाकुंडा पंचायत में बैलेट पेपर पर मुखिया प्रत्याशी का नाम गलत

Dhanbad: धनबाद में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है. जिला के तीन प्रखंड तोपचाची, टुंडी और पूर्वी टुंडी नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण वोटिंग हो रही है. तोपचांची में 326, टुंडी में 203 और पूर्वी टुंडी में 112 मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है.

पहले चरण के मदतान के लिए धनबाद में 412 भवन में 641 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. तोपचांची के नया प्राथमिक विद्यालय आमटांड़ में रामाकुंडा पंचायत का 2 मतदान केंद्र बनाया गया है. इस पंचायत से 8 प्रत्याशी मुखिया के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. यहां मतदान केंद्र संख्या 212 पर 10-12 बैलट पेपर में मुखिया प्रत्याशी का नाम गलत छप गया है. हालांकि उनका क्रम संख्या और चुनाव चिन्ह सही है. लोगों को समझा-बुझाकर मतदान करवाया जा रहा है. इस केंद्र पर कुल 392 मतदाता हैं जिसमें अभी तक 93 लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : पंचायत चुनाव 2022 : प्रथम चरण के मतदान को लेकर नियंत्रण कक्ष पहुंचे डीसी, मतदान की ली जानकारी

प्रथम चरण में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है, जिसे देखते हुए प्रथम चरण में प्रशासन की विशेष नजर है. सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यही कारण है कि सभी 641 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से वोटिंग हो रही है.

सामान्य प्रेक्षक ने किया टुंडी व पूर्वी टुंडी के विभिन्न बूथों का निरीक्षण

सामान्य प्रेक्षक अखौरी शशांक सिन्हा ने शनिवार को टुंडी व पूर्वी टुंडी प्रखंड के विभिन्न बूथों का निरीक्षण श्रम अधीक्षक प्रवीण कुमार के साथ किया. इस क्रम में उन्होंने चुनाव प्रक्रिया को देखा तथा चुनाव को सरलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मतदान पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

उन्होंने टुंडी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोटालडीह, स्वास्थ्य उपकेंद्र कन्हाईडीह, सामुदायिक भवन महाराजगंज, मध्य विद्यालय लछुरायडीह, नया प्राथमिक विद्यालय बासजोरिया, पूर्वी टुंडी के मध्य विद्यालय फतेहपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बामनबाद सहित अन्य केंद्रों का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें :  चाईबासा एवं आसपास के क्षेत्रों में खाद्य सामग्रियों में हो रही बेतहाशा मूल्य वृद्धि : प्रदीप कुमार विश्वकर्मा

बता दें कि जिले के तीन प्रखंड में वोटिंग के लिए 412 भवन में मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें एक मतदान केंद्र वाले 262, दो मतदान केंद्र वाले 103, तीन मतदान केंद्र वाले 25, चार मतदान केंद्र वाले 15, पांच मतदान केंद्र वाले 4 और छह मतदान केंद्र वाले 3 भवन सभी आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के साथ तैयार किए गए हैं.

 

Advt

Related Articles

Back to top button