GiridihJharkhandRanchiTOP SLIDER

दिल्ली के जेवर शोरूम कर्मी की हत्या कर 86 लाख के गहने लूट कर भाग रहे दो अपराधी कालका-हावड़ा मेल में धराये

दिल्ली के रोहणी इलाके के सोने के दुकान में 8 अपराधियों ने शटर काट कर की थी चोरी

Ranchi/ Giridih : दिल्ली के रोहणी स्थित एक जेवर शोरूम से 86 लाख का सोना लूट कर और शोरूम के एक कर्मी की हत्या कर भाग रहे दो अपाराधियो को गिरिडीह के सरिया के हज़ारीबाग़ रोड स्टेशन पर शनिवार की सुबह कालका-हावड़ा मेल गाड़ी संख्या 02312 से गिरफ्तार किया गया. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए rpf के अपील पर हज़ारीबाग़ स्टेशन में इस ट्रेन को 10 मिनट तक रोका गया थ. गिरफ्तार अपराधियो में पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के पीटू शेख और अहमद शेख शामिल है. दोनों अपराधी सगे भाई है और दिल्ली के रोहिणी में रहते थे. इसकी पुष्टि हजारीबाग रोड आरपीएफ इंस्पेक्टर ने की है. दिल्ली के एसीपी रोहणी की सूचना पर यह कार्रवाई हुई है.

एसीपी रोहणी ने आरपीएफ को सूचना दी थी कि गाड़ी सं0- 02312 डाउन (कालका हावड़ा मेल) के ए-2 बोगी में एक अपराधी हत्या करके एवं सोना का गहना लूट कर भाग रहा है. गाड़ी कोडरमा स्टेशन से खुल गई है. इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पुलिस के जवानों के साथ हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंचे. इन्होंने अपराधी की गिरफ्तारी के लिए सुरक्षा नियंत्रण कक्ष धनबाद और स्टेशन मास्टर हजारीबाग रोड को सूचना देकर ट्रेन को 05 मिनट ज्यादा ठहराव करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें :नकली पिस्टल के सहारे की लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा

इसके बाद टीटीई से मोबाइल पर बात कर पीटू शेख नाम के व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली. वह एक अन्य व्यक्ति के साथ ए-2 कोच के बर्थ नं0- 16 एवं 18 पर या़त्रा कर रहा था. ट्रेन हजारीबाग रोड स्टेशन के प्लेटफार्म सं0 04 पर समय 01:42 बजे पहुंची. आरपीएफ ने तो उक्त कोच को घेर कर टीटीई को साथ लेकर चेक किया तो दो लोगों 27 वर्षीय पीटू शेख (पिता- स्व0 साधू शेख, पता- पाईकार, बीरभूम, जिला- बीरभूम,पं0 बंगाल) तथा 30 वर्षीय अहमद (पिता- स्व0 मियादिन शेख, पता- मकान नं0- 3698, जे0जे0कोलोनी बबाना, नार्थ वेस्ट दिल्ली) को हिरासत में लिया गया.

इसे भी पढ़ें :सोशल मीडिया पर जहर उगलने वाले भी सुपारी किलर से कम नहीं- डीजीपी

एसीपी रोहिणी की सूचना पर हुई गिरफ्तारी

इनके बैग का चेकिग करने पर सोना के गहनों की एक गठरी मिली जिसका वजन करीब 1किलो 800ग्राम था. प्लेटफार्म से ही वाट्स एप पर एसीपी/रोहिणी, दिल्ली को वीडियो कॉलिंग कर सोना का गहना एवं दोनों अपराधी को दिखाकर शिनाख्त करायी गयी. दोनों व्यक्तियों एवं सोना का गहना का फोटो एवं वीडियो बनाकर एसीपी/दिल्ली को भेजा गया. बरामद सोना का अनुमानित मूल्य लगभग 86,40,000/-रूपये है.

एक अन्य अपराधी रीत मोहम्मद हुआ फरार

अपराधी पीटू शेख से पूछताछ करने पर उसने बताया कि दो-तीन दिन पहले दिल्ली के रोहणी में बस पड़ाव के पास एक सोने की दुकान का शटर काट कर 08 लोगों ने मिलकर चोरी की थी. इसके बाद वह अफने हिस्से का माल बैग में रख कर अपने भाई के साथ हावड़ा जा रहा था. पीटू शेख कुछ दिन पहले जेल से बाहर आया है. पीटू शेख ने बताया कि एक और अपराधी रीत मोहम्मद इसी ट्रेन से आसनसोल जा रहा है. उसकी गिरफ्तारी के लिए गोमो स्टेशन एवं धनबाद स्टेशन पर भी खोजबीन की गयी, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया.

इसे भी पढ़ें :आकांक्षा कोचिंग : नये बैच के 92 स्टूडेंट्स को अब भी क्लास शुरू होने का इंतजार

अमेरिका और आइसलैंड का एक-एक हज़ार का डॉलर भी

दोनों अपराधियो के पास से हज़ारीबाग़ रोड rpf के पुलिस अधिकारी ने अमेरिका और आइसलैंड का एक-एक हज़ार का डॉलर भी बरामद किया है. दोनों अपराधियो के गिरफ्तारी की सूचना rpf ने दिल्ली रोहिणी के acp ब्रह्मजीत सिंह को भी दी है. सूचना के बाद रोहिणी पुलिस के इस केस के अनुसंधानकर्ता कुलदीप सिंह शनिवार की शाम तक हज़ारीबाग़ रोड स्टेशन पहुंच सकते है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: