JharkhandLead NewsRanchiSportsTOP SLIDER

तीरंदाजी में विश्व चैंपियन और ओलंपिक के लिए चयनित दीपिका को राज्य सरकार देगी 50 लाख

तीन अगस्त को सीएम के हाथों 12 खिलाड़ियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तीन अगस्त को प्रोजेक्ट भवन में 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौपेंगे. सीधी नियुक्ति के तहत 39 में से अब तक 27 खिलाड़ियों को यह लेटर दिया जा चुका है. ये 27 खिलाड़ी मार्च माह से अलग-अलग जिलों में पुलिस बल से जुड़े हुए हैं.

इसे भी पढ़ें :एकलपीठ के आदेश के खिलाफ दाखिल की अपील, जेपीएससी ने कहा, मेरिट लिस्ट में कोई गड़बड़ी नहीं

किन्हें मिलना है सम्मान

देश और राज्य का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि भी प्रदान करेंगे. तीरंदाजी में विश्व चैंपियन और ओलंपिक के लिए चयनित हुईं दीपिका कुमारी को 50 लाख, कोमोलिका बारी और अंकिता भगत को 20-20 लाख एवं तीरंदाजी की प्रशिक्षक पूर्णिमा महतो को 12 लाख, टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रही हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे व निक्की प्रधान को 5-5 लाख मिलेंगे. साथ ही दुबई में आयोजित 2019 पैरा बोकिया खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ी अजय राज को 3 लाख रुपया सरकार की ओर से दिया जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें :मोदी कैबिनेट से बाहर किये गये आसनसोल के MP बाबुल सप्रियो ने पॉलिटिक्स को कहा GOOD BYE

तीन खिलाड़ी सब इंस्पेक्टर और नौ खिलाड़ी बनेंगे आरक्षी

सीधी नियुक्ति के तहत तीन खिलाड़ियों को सब इंस्पेक्टर और अन्य नौ खिलाड़ियों को आरक्षी के पद का नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. सब इंस्पेक्टर में मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू को नियुक्ति पत्र मिलेगा. आरक्षी पद के लिए विप्लव कुमार झा, दिनेश कुमार, कृष्णा खलखो, एम विजय कुमार, लवली चौबे, लखन हांसदा, सरिता तिर्की, फरजाना खान व रीना कुमारी को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.

अब तक चानू को नहीं है जानकारी- सब इंस्पेक्टर पद के लिये रितेश आनंद, मधुमिता कुमारी और भाग्यवती चानू का नाम तय किया गया है. इनमे से मधुमिता को 28 जुलाई को पुलिस विभाग की तरफ से योगदान दिये जाने संबंधी पत्र मिला है.

नागपुर मे रह रहे रितेश को शनिवार को पुलिस विभाग की तरफ से फोन किया गया है. पर रांची में रह रही चानू को नियुक्ति के संबंध में अब तक न तो कोई पत्र मिला है और ना ही किसी माध्यम से फोन आया है. ऐसे में वो मंगलवार को होने वाले कार्यक्रम को लेकर असमंजस में हैं.

इसे भी पढ़ें :स्टेन स्वामी की मौत पर संजीदगी दिखाने वाले सीएम हेमंत ने जज उत्तम आनंद केस में दिखायी उदासीनताः रघुवर दास

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: