JharkhandLead NewsRanchi

स्टेन स्वामी की मौत पर संजीदगी दिखाने वाले सीएम हेमंत ने जज उत्तम आनंद केस में दिखायी उदासीनताः रघुवर दास

Ranchi: पूर्व सीएम सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने दिवंगत जज उत्तम आनंद की हत्या मामले में सीएम हेमंत सोरेन को भी कटघरे में खड़ा किया है. शनिवार को उन्होंने कहा कि सीएम ने इस मामले में जितनी तत्परता दिखानी चाहिए थी, वह नहीं दिखाई.

जज की मृत्यु पर उन्होंने वह संवेदनशीलता नहीं दिखाई, जितनी की देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार स्टेन स्वामी की बीमारी से हुई मौत पर दिखाई थी.

स्टेन स्वामी के मामले में अपराध की गंभीरता को देखते हुए शीर्ष न्यायपालिका ने उनको जमानत नहीं दी थी. पर उनकी मृत्यु पर हेमंत सोरेन ने जो विह्वलता दिखाई, वह उत्तम आनंद के निधन पर दिखाई नहीं दी.

advt

इसे भी पढ़ें :बिहार में कोरोना के बढ़ते केस पर हाइकोर्ट सख्त, अस्पतालों की व्यवस्था पर मांगी सरकार से जानकारी

स्वामी और आनंद में किया गया भेदभाव

रघुवर के मुताबिक मुख्यमंत्री ने स्टेन स्वामी के घर जाकर कहा था कि उनके परिवार का एक सदस्य चला गया. पर यही संवेदनशीलता जज उत्तम आनंद मामले में नहीं दिखायी. जज साहब के घर जाना तक उन्होंने मुनासिब नहीं समझा.

दिवंगत न्यायाधीश के परिजनों को सीएम अपने कार्यालय बुलाकर मिलते हैं, ये परिजन कौन थे, यह भी स्पष्ट नहीं है. यह मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता पर एक सवालिया निशान है.

इसे भी पढ़ें :नाटक में भगत सिंह की फांसी के सीन की रिहर्सल करते समय फंदा कसा, बच्चे की मौत

पत्नी को दें सरकारी नौकरी

अगर सीएम खुद उत्तम आनंद के घर जाते और उनके पिता व परिजनों को ढांढस बंधाते तो अच्छा संदेश जाता. उनके घर जाकर परिजनों के लिए नौकरी व अन्य सुविधाओं की घोषणा करते. सरकार को चाहिये कि वह दिवंगत न्यायाधीश की पत्नी को उनकी योग्यता के अनुरूप सरकारी नौकरी अविलंब दे. इसमें विलंब की गुंजाइश ना हो.

साथ ही उनके बच्चों की परवरिश और पढ़ाई-लिखाई का इंतजाम भी सरकार को अपने स्तर से करना चाहिए. शहीद लेफ्ट. कर्नल संकल्प शुक्ला की पत्नी को उनकी सरकार ने सरकारी नौकरी व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई थी. इसी तरह से उत्तम आनंद केस में किया जाना चाहिये.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Olympics महिला हॉकी में वंदना की हैट्रिक, भारत ने द. अफ्रीका को 4-3 से हराया, जानिये अब आगे का सफर किस पर निर्भर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: