ChaibasaJharkhand

Chaibasa : बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में समर क्रिकेट कैंप प्रारंभ, बच्चे सिख रहे बल्लेबाजी और गेंदबाजी के गुर

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर एक सप्ताह तक चलने वाले समर क्रिकेट कैंप शुक्रवार से प्रारंभ हो गया. इस समर कैंप में पश्चिमी सिंहभूम जिला के विभिन्न प्रखंडों से लगभग 40 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं.

जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह ने बताया कि लगभग दो सप्ताह तक चलने वाले इस समर कैंप में केवल अंडर-16 आयु वर्ग तक के बच्चों का ही निबंधन कराया गया है. इस कैंप में जिला एवं राज्य स्तर के कोच अलग-अलग चरणों में आकर खिलाड़ियों को गेदबाजी एवं बल्लेबाजी के गुर सिखायेंगे. महासचिव ने बताया कि बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में दो सत्रों में कैंप चल रहा है. सुबह के दो घंटे के सत्र में पश्चिमी सिंहभूम के अंडर-19 टीम कोच शंकर विश्वकर्मा के देखरेख में अभ्यास कर रह् है, जो 22 मई तक चलेगा. यह टीम जेएससीए अंतर जिला अंडर-19 (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 24 मई को चाईबासा से धनबाद के लिए रवाना होगी.

शाम 4 बजे से दूसरे सत्र में अंडर-16 आयुवर्ग के बच्चों का ट्रेनिंग चल रहा है, जिसमें जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह के अलावे पूर्व क्रिकेटर अनूप बर्मन, सुप्रियो फौजदार, सुशील शर्मा, मो तारीक, प्रणय कुमार तथा तेजनाथ लकड़ा बच्चों को टिप्स दे रहे हैं. जिला क्रिकेट संघ के महासचिव ने बताया कि समर कैंप के लिए पूर्व रणजी क्रिकेटर प्रदीप खन्ना, धोनी के मित्र एवं धाकड़ बल्लेबाज शब्बीर हुसैन, संजीव गुप्ता, सिद्धार्थ राज सिन्हा एवं मधुसूदन तंतुबाई ने अपनी सेवाएं देने के लिए सहमति प्रदान की है और जल्द ही ये सभी पूर्व क्रिकेटर बारी-बारी से चाईबासा आकर नौनिहालों को क्रिकेट की बारीकियों को समझाने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- ज्ञानवापी शिवलिंग विवाद: प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का हल्लाबोल

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button