न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जमीन कारोबारी की हत्या करने आये छह आरोपी गिरफ्तार

73

Ranchi: खेलगांव के एक जमीन कारोबारी की हत्या करने आये छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार इन सभी के संबंध पीएलएफआई से भी है. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार की गयी. इन सभी को काठीटांड़ चौक पास पुलिस के द्वारा चलाये गये चेकिंग अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इनके पास से एसयूवी वाहन, हथियार और पीएलएफआई का लेटरपैड बरामद किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

10 दिसंबर की सुबह वरीय पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि पीएलएफआई से जुड़े कुछ आरोपियों को रांची और उसके आसपास किसी घटना को अंजाम देने के लिए नगड़ी, इटकी और रातु क्षेत्र में घूम रहे हैं. जिसके बाद ग्रामीण एसपी के निर्देश में पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय द्वितीय, पुलिस उपाधीक्षक बेड़ो  के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक थाना प्रभारी रातू और थाना प्रभारी नगड़ी, थाना प्रभारी पिठौरिया, थाना प्रभारी, खेलगांव और क्यूआरटी रांची के साथ एक टीम का गठन किया गया. बाद में तलाशी अभियान चलाया गया. संदेह के आधार पर का काठीटांड़ चौक के पास एक महिंद्रा एसयूवी गाड़ी को रोका गया. इसमें सवार छह व्यक्तियों एवं वाहन की तलाशी ली गयी, तो उनके पास से दो अवैध हथियार गोली और पीएलएफआई का सादा लेटर पैड बरामद किया गया. जब इन सभी छह आरोपियों से पूछताछ की गयी, तो इन्‍होंने बताया कि वो खेलगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या करने रांची आये हुए थे.

डेढ़ लाख में तय हुआ था सौदा

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि खेलगांव क्षेत्र के एक व्यक्ति के साथ जमीन संबंधी विवाद है. इन लोगों का रातू क्षेत्र के रहने वाले बिचौलिया दिलीप सिंह के माध्यम से डेढ़ लाख रुपये में सौदा तय हुआ है. जिन्हें मारने के लिए रांची आये हुए हैं.

गुमला में मुंशी हत्याकांड में शामिल थे सभी आरोपी

पीएलएफआई उग्रवादी संगठन से संबंध रखने वाले ये आरोपी जून 2018 में गुमला जिला के बसिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुल निर्माण करा रहे ठेकेदार के मुंशी की लेवी के लिए हत्या कर दी थी. सभी आरोपी ऐसे कई अपराधिक कांडों में शामिल रहे हैं.

गिरफ्तार आरोपियों के नाम: विकास मिश्रा, दीपक पति, अरुण भगत, दिलीप सिंह, साबिर खान, मुमताज खान.

बरामद हथियार: एक पिस्टल, एक देशी कट्टा, एक एसयूवी वाहन, सात मोबाइल फोन, पीएलएफआई संगठन का एक लेटर पैड बरामद किया गया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: