न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

संत रामपाल को मिली आजीवन कारावास की सजा, हत्या के दो मामलों पर आया फैसला

वहीं रामपाल के अलावा उसके 26 अनुयायियों को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है.

213

Hisar : विवादों में घिरे संत रामपाल को सतलोक आश्रम में हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. संत रामपाल को दो मर्डर केसों में आजीवन कारावास की सजा हुई है. वहीं रामपाल के अलावा उसके 26 अनुयायियों को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है. हिसार के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डी.आर.चालिया ने हत्या के दोनों मामलों के अलावा अन्य अपराधों में रामपाल और उसके अनुयायियों को दोषी करार दिया था.

मालूम हो कि संत रामपाल पर हत्या के दोनों मामलों को लेकर करीब चार साल से सुनवायी चल रही थी.  67 साल के रामपाल और उसके अनुयायी साल  2014 के नवंबर महीने से ही जेल में बंद थे. रामपाल और उसके अनुयायियों के खिलाफ बरवाला पुलिस थाने में 19 नवम्बर, 2014 को दो मामले दर्ज किए गए थे.

इसे भी पढ़ें – मेरी भाषणों से कट जाते हैं कांग्रेस के वोट, इसलिए मैं रैलियों में नहीं जाता : दिग्विजय सिंह

hosp3

 यह था मामला 

संत रामपाल पर दिल्ली में बदरपुर के पास मीठापुर के शिवपाल की शिकायत पर पहला मामला दर्ज किया गया था, जबकि दूसरा मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के रहने वाले सुरेश ने दर्ज कराया था. इन दोनों ही लोगों ने  रामपाल के सतलोक आश्रम में उनकी पत्नियों की हत्या के मामले को लेकर शिकायत दर्ज करनायी गयी थी.  दोनों ने ही रामपाल और उसके अनुयायियों पर आरोप लगाया था कि पहले तो दोनों ही महिलाओं को आश्रम में कैद करके रखा गया था. फिर बाद में दोनों की वहीं हत्या कर दी गयी थी.  साथ ही दोनों ने अपनी पत्नियों की हत्या के अलावा रामपाल पर गलत तरीके से बंधक बनाने का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री बताएं, क्या वह यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं के साथ हैं ? : कांग्रेस

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: