Court NewsCrime NewsFashion/Film/T.VLead NewsTOP SLIDERTRENDING

समीर वानखेड़े के पिता ने मंत्री नवाब मलिक पर ठोका 1.25 करोड़ रुपये मानहानि का केस

मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगाये हैं कई गंभीर आरोप

Mumbai : बॉलीवुड एक्टर शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान के क्रूज ड्रग केस में हर दिन नया मोड़ आ रहा है. इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाये हैं. अब इस मामले में नवाब मलिक की मुश्‍किलें बढ़ सकतीं हैं. समीर वानखेड़े के पिता ने नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि का केस किया है.

जानकारी हो कि मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान, नवाब मलिक के दामाद समीर खान समेत बॉलीवुड से जुड़े तमाम केसों में जांच अधिकारी थे. हालांकि, समीर वानखेड़े पर कई तरह के आरोप लगने के बाद कुछ दिन पहले उनसे आर्यन खान समेत 6 केस वापस ले लिये गये हैं.

इसे भी पढ़ें :समस्तीपुर में पिछले चार दिनों में शराब से 30 लोगों की मौत, मृतकों में सेना का जवान व बीएसएफ का इंस्पेक्टर भी शामिल

Catalyst IAS
ram janam hospital

क्या कहा वानखेड़े के पिता ने

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

समीर वानखेड़े के पिता ध्यानदेव के द्वारा दायर मानहानि केस में कहा गया है कि मलिक ने पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर वादी और उसके परिवार के सदस्यों के नाम, चरित्र, प्रतिष्ठा और सामाजिक छवि को अपूरणीय क्षति पहुंचाने का काम किया है. ध्यानदेव ने नवाब मलिक पर 1.25 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका है जिसकी सोमवार को सुनवाई होनी है.

इसे भी पढ़ें :15वें वित्त आयोग से स्वीकृत योजनाओं पर काम करने के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश

मलिक ने अपने ट्विटर वॉल पर ये लिखा

महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े पर लगातार हमलावर हैं. छह केस वापस लिये जाने के बाद मलिक ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मैंने आर्यन खान के अपहरण और फिरौती की मांग के लिए समीर दाऊद वानखेड़े के खिलाफ एसआईटी जांच की मांग की थी. अब दो एसआईटी (राज्य और केंद्र) का गठन करने का काम किया गया है. देखते हैं कि कौन मामले की तह तक जाता है और वानखेड़े की निजी सेना का पर्दाफाश करने में सफलता पाता है.

इसे भी पढ़ें :धनबाद लॉ कॉलेज में शुरू हुआ फाइव ईयर इंटिग्रेटेड लॉ कोर्स, 15 दिसंबर तक एडमिशन के लिए करें एप्लीकेशन

अब 6 मामलों की जांच करेगी एसआईटी

इधर एनसीबी की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) शनिवार को मुंबई पहुंच चुकी है. शुक्रवार को एनसीबी ने छह मामलों की जांच को एसआईटी को स्थानांतरित कर दिया, जिसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़ा विवादास्पद क्रूज ड्रग्स मामला भी शामिल है.

क्या कहती हैं वानखेड़े की पत्नी क्रांति

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों से एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का परिवार आहत है. समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने पिछले दिनों कहा कि समीर वानखेड़े एक ईमानदार अफसर है तो मुझे लगता है कि उनके काम करने की शैली से बहुत लोगों को परेशानी होती होगी. बहुत लोग चाहते होंगे कि वह कुर्सी से हट जाएं और उनकी परेशानी का अंत हो जाए.

उन्होंने कहा कि हमें सुरक्षा दी गई है क्योंकि हमें जान का खतरा है. हमें, हमारे बच्चों को और मेरे परिवार को डराने-धमकाने का काम किया जा रहा है. कोई हमारी तरफ देखता है तो लगता है कि क्यों देख रहा है. हमने सारे मैसेज संभाल कर रखे हैं और समय आने पर सामने रखेंगे.

एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने पिछले दिनों नवाब मलिक पर हमला करते हुए कहा कि नौकरशाह के जन्म प्रमाण पत्र की तलाश करने वाला वह कौन होता है? हमें जान का खतरा है. हमें धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. मुझे लगता है कि मुझे भी हर रोज झूठे सबूत पेश करने चाहिए.

इसे भी पढ़ें :क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में नया ट्विस्ट, पुलिस के सामने गवाह का दावा- आर्यन को फंसाया गया

Related Articles

Back to top button