Ranchi

रांचीः चेंबर आम सभा में दीपक मारू के बयान पर सदस्यों ने कहा- डराने की कर रहे कोशिश

विज्ञापन

सदस्यों ने कहा- अगर चेंबर विरोधी बयानबाजी हो रही तो पहले स्पष्टीकरण मांगते अध्यक्ष न की आम सभा में इसे रखते

दीपक मारू ने कहा- चेंबर की गरिमा बनें रहे, अपमान न हो

Ranchi: चेंबर ऑफ कॉमर्स के एजीएम में दीपक मारू के बयान पर चेंबर में विवाद बढ़ता जा रहा है. दरअसल, पिछले दिनों फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम सभा आयोजित की गयी.

advt

जिसमें अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि चेंबर सदस्य सोशल मीडिया में चेंबर का मजाक बनाते हैं, जो सही नहीं है.
दीपक मारू के इस बयान पर चेंबर के कुछ सदस्य व्हाट्स ऐप्प ग्रुप में काफी कमेंट्स कर रहे है.

ग्रुप्स में कहा जा रहा है कि अध्यक्ष दीपक मारू ने एक दैनिक अखबार में अलग से प्रेस विज्ञप्ति देकर उक्त बयान प्रकाशित कराया है.

इसे भी पढ़ेंः#JPSC की कार्यशैली पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं छात्र, पढ़ें-क्या कहा छात्रों ने…. (छात्रों की प्रतिक्रिया का अपडेट हर घंटे)

अध्यक्ष के बयान से गहराया विवाद

इन सदस्यों ने कहा कि प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जो खबरें छपी है, उससे अध्यक्ष किसे इंगित कर रहे है. ऐसे बयानबाजी से सदस्यों को निष्कासित करने की बात कर डराया जा रहा.

adv
व्हाट्स एप्प ग्रुप में हो रही बयानबाजी

कुछ चेंबर सदस्यों ने कमेंट्स किया है कि अगर ऐसी ही बात थी, तो पहले से ही अध्यक्ष को नोटिस या शो कॉज जारी करना था. सोशल मीडिया में चेंबर और उनके सदस्यों पर टिप्पणी करने वालों से कोई स्पष्टीकरण क्यों नहीं मांगा गया. इसमें सवाल उठाया गया है कि अध्यक्ष का यह निजी बयान है क्या.

कार्यक्रम में ही बता देते कौन-कौन हैं ऐसे सदस्य

सदस्यों ने यह भी कहा कि माननीय सदस्यों को आम सभा में बुलाकर चेंबर से निष्कासित करने की मंशा रखते है दीपक मारू. अगर ऐसे सदस्य हैं जो सोशल मीडिया में ऐसी चेंबर विरोधी बातें कर रहे है तो आम सभा से पहले दीपक मारू को शो कॉज और स्पष्टीकरण करना चाहिये.

सवाल खड़े करते हुए कहा गया कि क्या ऐसे सदस्यों में से कुछ ऐसे भी है जो इस चेंबर चुनाव में प्रत्याशी है. और अगर ऐसा है तो बयानबाजी उस माननीय सदस्य प्रत्याशी के चुनाव को प्रभावित करने के लिये ही तो नहीं की गयी.

उन्होंने कहा कि आम सभा के लिये एजेंडा तय था, ऐसे में एजेंडा के बाहर जाकर दीपक मारू ने उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की विचारधारा हर किसी को है. ऐसे में पहले शो कॉज जारी होना चाहिये.

जानें एजीएम में दीपक मारू ने क्या कहा

इस वार्षिक आम सभा में उक्त दैनिक अखबार के हवाले दीपक मारू ने कहा कि झाररखंड चेंबर कोई छोटी संस्था नहीं है. सोशल साइट्स में इसका मजाक सदस्यों को नहीं बनाना चाहिये.

कुछ सदस्य व्हाट्सएप में खेल खेलते हैं. दूसरे प्लेटफॉर्म में चेंबर के खिलाफ बयानबाजी करते हैं. ऐसे सदस्यों को एजीएम बुलाकर निष्कासित करें, सिर्फ शिकायत से काम नहीं चलेगा.

इसे भी पढ़ेंः#ISROSpotsVikram: खुशखबरी, चांद पर गिरकर टूटा नहीं है लैंडर विक्रम, संपर्क की कोशिशें जारी

संस्था की गरिमा बनी रही

इस संबंध में अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि आम सभा के दौरान जो भी बातें हुई, वो बस एक आम बात थी. उद्देश्य यही था कि चेंबर की गरिमा बने रहे. किसी को अलग से विज्ञप्ति देकर खबर नहीं लिखायी गयी. मैंने प्रेस विज्ञप्ति देखी भी नहीं.
चेंबर भवन के अन्य फ्लोर में भी कार्यक्रम के डिस्प्ले लगाये गये थे. ऐसे में हो सकता है कि किसी पत्रकार ने डिस्प्ले से ही कार्यक्रम कवर की, जो उस दौरान कही गयी. उन्होंने कहा कि चेंबर की गरिमा सोशल मीडिया में धूमिल होने से मंत्री और अधिकारी हमें अधिक महत्व नहीं देते, जिससे व्यापार हित में कार्य नहीं होता.

इसे भी पढ़ेंः#NewTrafficRule घर पर ही भूल गये DL, RC तो No Problem, digi locker नहीं कटने देगा चालान

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button