JharkhandPalamu

पलामू: गहना कारोबारियों पर आफत, 36 घंटे के भीतर दूसरी बार बना शिकार, पांच लाख के जेवर उड़ाये

Palamu :  पलामू में स्वर्ण कारोबारियों पर आफत आ गयी है. 36 घंटे के भीतर दूसरी बार उन्हें शिकार बनाया गया. ज्वेलरी दिखाने के बहाने एक उचक्का ने लाखों के स्वर्ण आभूषण पर हाथ साफ कर दिया. चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर में घटना हुई. पुलिस छानबीन में जुटी है. जानकारी के अनुसार रविवार को पलामू में एक स्वर्ण व्यवसायी को पांच लाख का चूना लगाकर एक फ्रॉड फरार हो गया. कम उम्र का दुकानदार फ्रॉड की मंशा को समझ नहीं पाया और उसकी बातों में फंसकर अपना सामान गवां बैठा.

इसे भी पढ़ेंः औऱ अब ग्राम खेल मित्र के जरिये गांवों में स्पोर्टस एक्टिविटी की तैयारी, कमल क्लब कंसेप्ट हुआ फेल

चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर किला के पास कृष्णा ज्वेलर्स सह बर्तन दुकान में घटना हुई. दुकान के मालिक अरविंद कुमार सोनी उर्फ मुन्ना का पुत्र 20 साल का अंकित सोनी रविवार को दुकान में था. करीब साढ़े दस बजे एक स्मार्ट पर्सनालिटी का व्यक्ति दुकान में पहुचा. उसने 20 रुपये का चम्मच लेने से शुरुआत की और अंत में पांच लाख के स्वर्ण आभूषण को गायब कर दिया.

दुकानदार अंकित के मुताबिक चम्मच लेने के बाद नाक व कान की ज्वेलरी दिखाने के लिए कहा. लॉकर में से जब सामान निकाल रहा था तो वह व्यक्ति तांक-झांक कर रहा था. उसने सोने का आभूषण देखने के बाद कहा कि सौ रुपये का नया नोट चाहिए. जब अंकित ने कहा कि नया नोट नहीं है तो उसने आस-पास से लाने के लिए कहा. अंकित नया नोट खोजने के पहले लॉकर से बाहर निकाले गए सामानों को रखने लगा तो उस व्यक्ति ने कहा कि रखने की जरूरत नहीं है?

इसे भी पढ़ेंः सांसद पीएन सिंह के आवास का घेराव करने पहुंचे लोगों के साथ नोकझोंक

बगल में उसके घर की महिलाएं हैं. वह आ रही हैं नाक-कान का जेवर लेने. युवा दुकानदार सौ का नया नोट खोजने के लिए दुकान से बाहर आया ही होगा कि बाहर निकाला गया सौ ग्राम सोने का सामना उच्चके ने गायब कर दिया और चलता बना.

दुकानदार ने जब सब गायब देखा तो काफी खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं लगा. दुकान में सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा था. मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पँहुच कर आसपास व पुलिस पोस्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ेंः शिक्षक बन कलेक्टर राजेश्वरी ने बच्चों की ली क्लास, बताया Easy Formula

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: