Lead NewsSports

डोंगाई महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के लिए इंडियन टीम में चुनी गयीं झारखंड की निक्की प्रधान

Ranchi : हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को आगामी डोंगाई महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए झारखंड की निक्की प्रधान सहित 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम के नाम की घोषणा की. यह चैंपियनशिप 5 से 12 दिसंबर 2021 के बीच होनेवाली है. भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन से करेगा. चीन के खिलाफ उसका मुकाबला होगा. भारत के साथ चीन, कोरिया, जापान, थाईलैंड और मलेशिया शीर्ष सिंगल-पूल में हैं.

निक्की प्रधान झारखंड के खूंटी जिला के हेसल गांव की रहनेवाली हैं. वर्तमान समय में रांची रेलवे में कार्यरत हैं और विगत दो ओलंपिक से भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. 2016 रियो ओलंपिक और 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की प्रमुख सदस्य रहीं.

advt

इसे भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान AB de Villiers ने क्रिकेट को कहा अलविदा

निक्की प्रधान लगातार 2016 से ही भारतीय टीम की स्थायी सदस्य हैं और एक सौ से भी अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह भारतीय सीनियर महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा की निक्की प्रधान का लगातार भारतीय टीम में चुना जाना झारखंड के युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादायक है. इससे आनेवाले खिलाड़ियों को और अधिक प्रेरणा मिलेगी.

उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने कहा कि एक सुदूरवर्ती गांव से निकल कर निक्की प्रधान दो-दो ओलंपिक और 100 से अधिक भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते हुए आज पुनः भारतीय टीम में चुनी गयी हैं.

यह निक्की प्रधान की लगातार मेहनत के कारण ही हो रहा है. नये खिलाड़ी उनसे सीखें और उसी तरह लगातार मेहनत करें. निक्की प्रधान के चयन होने पर हाकी झारखंड सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई और शुभकामना दी हैं.

इसे भी पढ़ें :निलंबित अंचलाधिकारी की पत्नी के नाम पर पटना में एक प्लॉट, कीमत 1 करोड़ से अधिक

Indian Women’s Team:

Goalkeepers

1. Savita (C)
2. Rajani Etimarpu

Defenders

3. Deep Grace Ekka (VC)
4. Udita
5. Nikki Pradhan
6. Gurjit Kaur

Midfielders

7. Nisha
8. Sushila Chanu Pukhrambam
9. Namita Toppo
10. Monika
11. Neha
12. Jyoti
13. Lilima Minz

Forwards

14. Navneet Kaur
15. Vandana Katariya
16. Rajwinder Kaur
17. Mariana Kujur
18. Sonika

इसे भी पढ़ें :केंद्र सरकार की योजना पर वाहवाही लूट रही राज्य सरकार : मेयर

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: