Crime NewsDhanbadJharkhandNEWS

धनबाद के SNMCH अस्पताल से नवजात की चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

Dhanbad : जिले का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच (पीएमसीएच) के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग (गायनी) में जन्मे एक नवजात की चोरी हो गई. बच्चा चोरी करने आई महिला दादी की गोद से बच्चा लेकर वहां से चंपत हो गई. यह पूरी घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. मामले की सूचना पाकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची सरायढेला पुलिस जांच में जुटी है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है. फुटेज में बच्चा चुराने वाली महिला और उसके साथी स्पष्ट दिख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : महंगाईः रांची में पेट्रोल के बाद डीजल भी सौ के पार, जानें-क्या है बढ़ी कीमतें

advt

भूली डी ब्लॉक निवासी सरोज यादव की पत्नी गुड़िया देवी प्रसव के लिए मंगलवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराई गई थी. दोपहर लगभग 2.30 बजे गुड़िया ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया. जन्म के समय बच्चे का वजन 3.80 किलोग्राम था. प्रसव के बाद नर्स ने सारी कागजी प्रक्रिया पूरी कर बच्चा सरोज की वृद्ध मां राधिका देवी को सौंप दिया. उस समय बच्चे का पिता अस्पताल से बाहर गया हुआ था. राधिका के अनुसार बच्चे को गोद में लेकर वह लेबर रूम के गेट के पास बाहर बैठी हुई थी.

दादी के पास में पीले रंग की साड़ी पहनी एक महिला बैठी थी. महिला की उम्र 30-35 साल के आसपास थी. राधिका देवी के अनुसार उस महिला ने पहले बच्चे की तारीफ की और फिर गोद में लेने की इच्छा जताई. एक-दो बार कहने पर राधिका ने बच्चा उसे दिया, जिसे गोद में लेकर महिला वहीं बैठ कर उसे खेलाने लगी. थोड़ी देर बाद राधिका देवी मोबाइल को चार्ज पर लगाने के लिए लेबर रूम में चली गई. वापस आई तो वह महिला और बच्चा दोनों वहां नहीं थे. इसके बाद वृद्धा बच्चे को खोजने लगी.

काफी खोजबीन के बाद भी जब बच्चे का पता नहीं चला तब महिला जोर जोर से रोने लगी और आपबीती लोगों को बताने लगी. सूचना पाकर वहां पहुंचे अस्पताल कर्मी, होमगार्ड के जवान और अस्पताल में तैनात पुलिस के जवान ने भी पूरे अस्पताल में पीले रंग की साड़ी पहनी उस महिला को ढूंढ़ने की कोशिश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला. तब तक महिला बच्चे को लेकर अस्पताल से बाहर निकल चुकी थी.

इसके बाद अस्पताल प्रबंधक को सूचना दी गई. सूचना मिलने पर सरायढेला थाना पुलिस अस्पताल पहुंची. अस्पताल में लगे सीसीटीवी को खंगाला गया तो देखा गया कि एक महिला पीले कलर की साड़ी पहनी हुई थी जो नवजात को लेकर बाहर निकली जिसके बाद दूसरी महिला जो लाल साड़ी पहनी हुई थी उसको दे दी उस महिला के साथ एक छोटी बच्ची भी सीसीटीवी में दिख रही है.

 

बच्चा चोरी करने वाली महिला पूरे गिरोह के साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल आई थी. वहां उसके कई साथी मौजूद थे. सीसीटीवी फुटेज में महिला के साथ आठ-नौ साल की एक बच्ची और लाल रंग की साड़ी पहनी एक अन्य महिला भी देखी है. स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के वेटिंग हॉल से निकलने के दौरान महिला ने किसी को इशारा भी किया था. संभावना जताई जा रही है कि इस पूरे घटनाक्रम में इन दोनों महिलाओं के साथ कई अन्य लोग भी शामिल थे. पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है.

बच्चा चोरी की इस घटना के बाद एसएनएमएमसीएच अस्पताल के सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. इससे पहले भी अस्पताल में सुरक्षा में लापरवाही के कारण विक्षिप्त महिला तथा एक अन्य महिला के साथ दुष्कर्म हो चुका है.

इसे भी पढ़ें : Rims की मशीन खराब, हेल्थमैप पर ओवरलोड,  2 दिन नया नंबर नहीं

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: