BiharBihar UpdatesLead NewsTOP SLIDERTRENDING

Lalu  के घर में महाभारत, तेज प्रताप बोले, आधा राज नहीं दे सकते तो 5 गांव ही दे दो, हम वहीं खुशी से खाएंगे

तेज प्रताप ने फेसबुक पर महाभारत का एक उद्हरण सामने रखा

Patna : राष्ट्रीय जनता दल में पार्टी में वर्चस्व को लेकर जंग शुरू हो गयी है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप की ओर से दिए जा रहे बयानों के बाद आरजेडी में घमासान मचा है. लालू के छोटे बेटे तेजस्वी और बड़े बेटे के बीच पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई अब सतह पर आ गयी है. तेज प्रताप ने फेसबुक पर आज रविवार को ही एक कविता लिखी है जिसकी चर्चा हो रही है और उसे राजनीति से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

ऐसा लग रहा है कि कविता के जरिए ही अब तेज प्रताप यादव अब अपनी बात कहना चाह रहे हैं. नीचे पढ़ें कविता जिसे तेज प्रताप यादव ने फेसबुक पर अपने अकाउंट से पोस्ट किया है. तेज प्रताप ने महाभारत का एक उद्हरण सामने रखा है.

इसे भी पढ़ें :लातेहार : बरवाडीह में तीन लुटेरे गिरफ्तार, लंका-बांसडीह मार्ग पर की थी लूटपाट

advt

ये लिखा है तेज प्रताप ने

“मैत्री की राह बताने को, सबको सुमार्ग पर लाने को, दुर्योधन को समझाने को, भीषण विध्वंस बचाने को, भगवान् हस्तिनापुर आये, पांडव का संदेशा लाये. ‘दो न्याय अगर तो आधा दो, पर, इसमें भी यदि बाधा हो, तो दे दो केवल पांच ग्राम, रक्खो अपनी धरती तमाम. हम वहीं खुशी से खायेंगे, परिजन पर असि न उठायेंगे!

दुर्योधन वह भी दे ना सका, आशीष समाज की ले न सका, उलटे, हरि को बांधने चला, जो था असाध्य, साधने चला. जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. हरि ने भीषण हुंकार किया, अपना स्वरूप-विस्तार किया, डगमग-डगमग दिग्गज डोले, भगवान् कुपित होकर बोले- ‘जंजीर बढ़ा कर साध मुझे, हां, हां दुर्योधन! बांध मुझे.”

adv

इसे भी पढ़ें :झारखंड हाइकोर्ट ने स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता सचिव को अवमानना का नोटिस जारी कर किया शो कॉज

इसे भी पढ़ें :नक्सलियों के खिलाफ जंग में महिलाएं भी उतरीं, छत्तीसगढ़ में बनाई गयी दुर्गा फाइटर फोर्स

FB पर आने लगे समर्थन और विरोध के कमेंट

अब फेसबुक पर इस पोस्ट के बाद यूजर कई तरह के कमेंट भी करने लगे. उनके समर्थक उनका साथ देते दिखे तो विरोधी कमेंट करके ही नसीहत देने लगे. एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया कि आप (तेज प्रताप यादव) हिम्मत से काम लें. जनता आपके साथ है. थोड़ा सा शांत रहें नहीं तो लालू का विरासत खत्म हो सकता है.

इसे भी पढ़ें :भारत के दिग्गज फुटबॉलर का 82 की उम्र में निधन, रोम ओलिंपिक में लिया था हिस्सा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: