न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

हथियार और कारतूस बरामद 

96

Palamu : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे राज्यव्यापी अभियान में पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पलामू जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर गुड्डन जी उर्फ गुड्डन सिंह को गिरफ्तार किया है. चैनपुर थाना क्षेत्र के सलतुआ निवासी गुड्डन सिंह के पास से एक देसी पिस्टल और दो कारतूस भी मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंःपलामू: पीडीएस डीलर की हत्या के विरोध में हुसैनाबाद बंद, सड़क जामकर प्रदर्शन

पुलिस को मिली थी गुप्‍त सूचना

जिले के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महथा ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया कि गत 22 अक्टूबर को उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि गुड्डन सिंह अपने दस्ते के कुछ सदस्यों के साथ चैनपुर के खोहरी मध्य विद्यालय के पास सक्रिय हैं और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के आलोक में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) के नेतृत्व  में एक विशेष टीम बनायी गयी. टीम में चैनपुर थाना के पुलिस अवर निरीक्षक संजय कुमार नायक और क्यूएटी दल भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंःहजारीबाग : दो युवकों ने लगाई फांसी, एक माइनिंग इंजीनियर तो दूसरा सिविल इंजीनियर

अंधेरे और जंगल का फायदा उठाकर भाग गये साथी

पुलिस की विशेष टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां चार-पांच की संख्या में संदिग्ध व्यक्ति दिखे. पुलिस ने उन्हें बुलाया तो वे भागने लगे. पुलिस ने खदेड़कर एक को गिरफ्तार कर लिया. बाकी अंधेरे और जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गये. गिरफ्तार व्यक्ति से जब पूछताछ की गयी तो वह जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर के रूप में पहचान हुई.

पुलिस अधीक्षक महथा ने बताया कि गुड्डन का कार्यक्षेत्र चैनपुर, रामगढ़ और सतबरवा थाना क्षेत्र में रहा है. उसके खिलाफ इन थाना क्षेत्रों में रंगदारी, पुलिस पर हमला, गोलीबारी, अपहरण जेसे आठ संगीन मामले दर्ज हैं. प्रेस कांफ्रेंस में एएसपी अरूण कुमार सिंह भी मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: