JharkhandSimdegaSports

राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में झारखंड का जीत से आगाज, तमिलनाडु को 8-1 से दी मात

Ranchi/Simdega: सिमडेगा में बुधवार से 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर महिला हॉकी प्रतियोगिता शुरू हो गयी. इस चैंपियनशिप में 26 राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. पहले दिन ही मेजबान झारखंड का मुकाबला तमिलनाडु की टीम से था. इसमें मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 8-1 के जबर्दस्त अंतर से हरा दिया. इस तरह से झारखंड की टीम ने पहले दिन अपना पहला मैच जीत लिया है. इससे पहले मैच का औपचारिक उद्घाटन सीएम मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया था.

इसे भी पढ़ें – कैसे लगे मिलावट पर रोक : जनवरी से रद्द है राज्य खाद्य प्रयोगशाला की मान्यता, कोलकाता भेजे जा रहे सैंपल

advt

पहले ही क्वार्टर से दिखाया दम

झारखंड की टीम ने शुरु से ही बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया. फर्स्ट क्वार्टर में ही झारखंड की टीम तमिलनाडु से 3-1 से आगे गो गयी थी. झारखंड की ओर से बैक टू बैक दो गोल किए गए. दो गोल होने के बाद तमिलनाडु की टीम ने वापसी की कोशिश की तथा एक गोल मार दिया. उसकी ओर से पहला गोल करते ही कुछ ही देर बाद झारखंड ने एक और गोल कर दिया. इसके बाद 3-1 से बढ़त बना ली जिसे फर्स्ट क्वार्टर तक बरकरार रखा. सेकंड क्वार्टर में भी झारखंड का बेहतरीन प्रदर्शन बना रहा. सेकंड क्वार्टर शुरू होने के कुछ देर बाद ही झारखंड की टीम ने चौथा गोल कर दिया. थोड़े-थोड़े अंतराल पर झारखंड की टीम ने दो और गोल किए और टीम को सेकंड हाफ के खत्म होने तक 6-1 से आगे कर दिया. थर्ड क्वार्टर में झारखंड की ओर से एक गोल किया गया. तमिलनाडु की ओर से इस दौरान कोई गोल नहीं किया जा सका. चौथे क्वार्टर में भी तमिलनाडु की टीम वापसी की कोशिश करती रही. इस दौरान भी झारखंड की टीम ने गोल कर विरोधी टीम पर दबाव बढ़ाया. एक और गोल कर दिया. अंततः झारखंड ने 8-1 की बढ़त बना ली. झारखंड की ओर से प्रमोदनी लकड़ा ने 3, रजनी केरकेट्टा ने 2, महिमा टेटे, किरण बाड़ा और निक्की कुल्लू ने 1-1 गोल किये.

इसे भी पढ़ें – कोरोना अवधि में झारखंड में लोगों से इलाज के नाम पर प्राइवेट अस्पतालों ने वसूले 7000 करोड़, उठी ऑडिट कराने की मांग

होंगे 41 मैच

जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप में कुल 41 मैच खेले जाने हैं. पहले दिन कर्नाटक और बंगाल के अलावा झारखंड और तमिलनाडु के बीच हुआ. पहले मैच में कर्नाटक ने बंगाल को 16-0 से हराया. इसके अलावे पंजाब ने पुडुचेरी की टीम को 18-0, और असम ने राजस्थान को 6-0 से परास्त किया. झारखंड का अगला मैच अब 24 अक्टूबर को केरल के साथ होगा.

21 अक्टूबर को मिजोरम-तेलंगाना, महाराष्ट्र-गुजरात,ओडिसा-हिमाचल,छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश, चंडीगढ़-गोवा, बिहार-जम्मू कश्मीर के बीच मैच खेले जायेंगे.

इसे भी पढ़ें – मूरी स्टेशन पर इंटरलॉकिंग, कई ट्रेनें होंगी प्रभावित

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: