JharkhandMain SliderRanchi

बिखरा विपक्ष, पांच विधायक, एक आइएएस, दो आइपीएस समेत कई #BJP में शामिल

Ranchi: बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में सीएम रघुवर दास और तमाम बड़े पदाधिकारियों की मौजूदगी में विपक्ष के पांच विधायकों, दो आईपीएस, एक आईएएस समेत नौ लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली. जिन लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली.

उनमें से कांग्रेस के लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत, बरही विधायक मनोज यादव, जेएमएम के बहरागोड़ा विधायक कुणाल षाड़ंगी, मांडू विधायक जेपी पटेल, नव जवान संघर्ष मोर्चा के भवनाथपुर विधायक भानूप्रताप शाही, आईएएस सुचित्रा सिन्हा, आईपीएस और पूर्व डीजीपी डीके पांडे, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और आईपीएस अरुण उरांव और एआईसीसी के पूर्व सदस्य बजरंगी यादव शामिल हैं.

मिलन समारोह में इन सभी को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड विधानसभा के सह चुनाव प्रभारी नंद किशोर यादव और हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने माला पहना कर कराया.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें – सांसद बने छह महीने बीत गये, लेकिन अब तक माननीयों ने आदर्श ग्राम योजना के लिये गांवों का नहीं किया चयन

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

आज का दिन काफी महत्वपूर्णः सीएम

मिलन समारोह में उपस्थित मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है. देश में चल रही राष्ट्रवाद और विकास की लहर देखकर जो जनभावन उमड़ी है. उसी को देखकर सभी ने बीजेपी ज्वाइन किया है.

सीएम ने कहा कि देश में लोग परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को नकार चुके हैं. देश में बीजेपी विकास के प्रति समर्पित है. इसी वजह से इसे जनादेश मिल रहा है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जम्मू कश्मीर से 370 हट गया.

उसके बाद भी वहां किसी दुर्घटना की खबर नहीं है. इससे यह साबित होता है कि जम्मू के लोग भी विकास चाहते थे. उन्होंने केंद्र के कदम को सही ठहराया है.

इसे भी पढ़ें – #Adani पावर प्लांट के लिए संविधान को ताक पर रख गोड्डा में किया गया है भूमि अधिग्रहण: चिंतामणि साह

जानें कि बीजेपी में शामिल होते ही किसने क्या कहा

सुखदेव भगतः पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और लोहरदगा से कांग्रेस विधायक ने बीजेपी में शामिल होते ही अपने संबोधन में राष्ट्रवाद और विकास की चर्चा की. उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रवाद और विकास को देखकर वो प्रभावित हुए और बीजेपी ज्वाइन किया. कहा कि वो अभी नयी दुल्हन की तरह हैं. धीरे-धीरे पार्टी के संस्कार सीख जाएंगे.

 

भानूप्रताप शाहीः अपने संबोधन में भवनाथपुर के विधायक भानूप्रताप शाही ने कहा कि बीजेपी से उनका काफी पुराना संबंध रहा है. पार्टी में आकर वो काफी सुखद महसूस कर रहे हैं. साथ ही कहा कि देश की सुरक्षा और देश का सम्मान सर्वोपरी है.

राष्ट्रवाद के साथ देश आगे बढ़ रहा है. अपने ऊपर चल रहे मुकदमों पर उन्होंने कहा कि जो संघर्ष करता है, उसके ऊपर मुकदमे होते ही हैं. अमित शाह का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक जमाने में उनके ऊपर भी मुकदमा किया था. लेकिन हुआ कुछ नहीं.

 

कुणाल षाड़ंगीः बरहरवा से जेएमएम विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि राष्ट्रवाद औऱ विकासवाद की विचारधारा की वजह से वो अपने पुराने राजनीतिक घराने में वापस आए हैं. उन्होंने घर वापसी की है. कहा कि बीजेपी ने ही उनके पिता और घराने को राजनीतिक पहचान देने का काम किया था.

जेएमएम की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि विधानसभा पहुंचने में उन्हें जेएमएम का साथ मिला. कहा कि वो हेमंत सोरेन के सदा आभारी रहेंगे. साथ ही कहा कि राजनीति में एक प्रतिबद्धता होती है. उसी प्रतिबद्धता से बंधकर उन्होंने बीजेपी ज्वाइन किया है.

कुणाल षाड़ंगी ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने सदैव सकारात्मक राजनीति करने की कोशिश की है. नकारात्मक चीज के खिलाफ वो हमेशा अपनी आवाज बुलंद करते रहेंगे. कहा कि वो मोदी, अमित शाह और रघुवर दास से प्रभावित होकर बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं. आगामी चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार 65 पार नहीं बल्कि विपक्ष मैदान के पार नजर आएगा.

इसे भी पढ़ें – तीन करोड़ में खरीदी गयी थीं रोड स्वीपिंग मशीनें, उद्घाटन के बाद भी फांक रही धूल

जेपी पटेलः उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान ही उन्होंने टेकलाल महतो के जहां-जहां फॉलोअर थे. वहां जाकर बीजेपी के समर्थन में प्रचार किया था. कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में ठगबंधन का भांडा फोड़ने का काम किया है.

विपक्ष ने हमेशा विकास को रोकने का काम किया. एक बीजेपी ही है, जो देश और राज्य को चलाने का काम कर सकती है. कहा कि झारखंड का परिसीमन बरही से बहरागोड़ा तक है. और यहां देखा जा सकता है कि कैसे बरही से लेकर बहरागोड़ा तक के विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने अपने नाम पर कमेंट करते हुए कहा कि पहले मैं जेपी था, अब मेरे नाम में बी जुड़ गया है.

 

अरुण उरांवः कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रहे अरुण उरांव ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि पिछले पचास सालों में जितना काम हुआ, उससे ज्यादा काम पिछले पांच सालों में हुआ है. राष्ट्रवाद और विकास के पथ पर देश और प्रदेश आग्रसर हैं. किसी भी हाल में पार्टी को बुलंदियों पर लेकर जाना है.

 

डीके पांडेयः झारखंड के पूर्व डीजीपी डीके पांडेय ने कहा कि उनके लिए यह काफी सौभाग्य का क्षण है. उन्होंने रघुवर दास और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का नाम लेकर कहा कि जिनको काफी दिनों से सुना करते थे उनके सामने बीजेपी में शामिल होकर सेवा का दायित्व लिया है.

कहा कि रघुवर सरकार राज्य में सुशासन देने का काम कर रही है. एक मजबूत सरकार ही सुशासन देने का काम कर सकती है. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में गांव-गांव तक हर हर मोदी और घर घर रघुवर के नारे के साथ जाएंगे और सेवा करेंगे.

 

सुचित्रा सिन्हाः पूर्व आईएएस सुचित्रा सिन्हा ने कहा कि जिस तरह का काम पिछले पचास सालों में नहीं हुआ, वो काम पांच साल में हुआ है. उन्होंने रघुवर सरकार के कई योजनाओं का नाम लेकर कहा कि इन योजनाओं से जनता को काफी फायदा हो रहा है. वहीं महिला सशक्तिकरण का काम भी रघुवर सरकार के कार्यकाल में काफी बेहतर हुआ है.

 

जयंत सिन्हाः हजारीबाग से सांसद जयंत सिन्हा ने नंद किशोर यादव के बारे में कहते हुए कहा कि वो तो गंगा के किनारे के रहने वाले हैं. सभी जानते हैं कि गंगा कितनी पावन और पवित्र है.

वैसी ही बीजेपी पार्टी है. आगे अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार ने ऐसा काम किया है, जो पिछली किसी सरकार ने करने का काम नहीं किया है.

 

नंदकिशोर यादवः झारखंड के सह चुनाव प्रभारी नंद किशोर यादव ने कहा कि झारखंड को प्रदेश बनाने का काम बीजेपी ने ही किया था. अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड प्रदेश को राज्य का दर्जा दिया था.

कहा कि वाजपेयी ने प्रदेश देने का काम किया तो मोदी जी ने राज्य को संवारने का काम किया है. मोदी जी का कहना है कि देश का पूर्वोतर राज्य में विकास होना बाकी है. झारखंड भी पूर्वोतर राज्यों में ही आता है. इसलिए झारखंड का विकास होना जरूरी है. जैसा विकास झारखंड का होना चाहिए वो हो रहा है.

 

लक्ष्मण गिलुआः बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने अपने संबोधन में कहा कि जितने लोगों ने आज बीजेपी में शामिल हुए सभी ने विकास और विश्वास को ही देखकर निर्णय लिया है.

कहा कि आने वाले चुनाव में जैसी बीजेपी की लहर है 65 पार का आंकड़ा काफी आगे जा सकता है. विपक्ष को मैदान से बाहर कर देना है. हर हाल में अगली सरकार बीजेपी की बहुमत वाली सरकार होगी.

इसे भी पढ़ें –  #ODF पलामू का सच : यहां रेलवे ट्रैक ही है ‘सामुदायिक शौचालय’, ट्रेन से कटकर चली गयी थी तीन की जान 

 

Related Articles

Back to top button