न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#INXMedia: पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को बड़ी राहत, गिरफ्तारी के दो महीने बाद SC से मिली बेल

1,042

New Delhi: INX मीडिया केस में पी. चिदंबरम को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ की तरफ से दर्ज किए गए आइएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम को जमानत दी है.


उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के 30 सितंबर के फैसले को रद्द किया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि अगर किसी अन्य मामले में पी.चिदंबरम की जरूरत नहीं है तो उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए. लेकिन ने उन्हें अदालत से इजाजत लिए बिना देश से बाहर नहीं जाने की अनुमति नहीं दी है.

hotlips top

इसे भी पढ़ेंः#Congress ने कहा- जो ‘भ्रष्टाचारियों का दास’ वो रघुवर दास, #BJP का पलटवार- कांग्रेस सबसे लुटेरी पार्टी

फिलहाल जेल में ही रहेंगे चिदंबरम

इस केस में पी चिदंबरम को एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. हालांकि, इस बेल के बाद भी चिदंबरम तिहाड़ जेल में रहेंगे, क्योंकि वह 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में है. गौरतलब है कि चिदंबरम को भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआइ ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था.

30 may to 1 june

एजेंसी ने हाल ही में उनके तथा अन्य लोगों खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है जिनमें उनके बेटे कार्ति तथा कुछ नौकरशाह शामिल हैं.

इसे भी पढ़ेंः#Article370 हटाने के फैसले पर भारत के साथ अमेरिका लेकिन कश्मीर के हालात पर जताई चिंता

आरोप है कि वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी फंड प्राप्त करने के लिए आइएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) की मंजूरी देने में अनियमितता बरती गई.

इसी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 15 मई, 2017 को प्राथमिकी दर्ज की थी. इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय ने इस संबंध में 2017 में ही धन शोधन का मामला दर्ज किया था. यूपीए के 10 साल शासन के दौरान चिदंबरम 2004 से 2014 तक देश के गृह मंत्री तथा वित्त मंत्री रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःपलामू के बकोरिया में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like