National

CAA-NRC के विरोध में फिर भारत बंद, जंतर मंतर पर होगा प्रदर्शन

New Delhi: CAA-NRC को लेकर पिछले करीब एक महीन से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है. इसे लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. शाहीन बाग के तर्ज पर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी है.

इसे भी पढ़ें- #Dhullu से रंगदारी मांगने के आरोपी ने उनके करीबी धर्मेंद्र गुप्ता पर लगाया हत्या की धमकी देने का आरोप

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

वहीं बंद को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में असर देखने को मिल रहा है. मुंबई में बहुजन क्रांति मोर्चा ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है. जिसकी वजह से रेल यातायात पर असर पड़ा है. इधर बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. पुलिस मुस्तैद है ताकि किसी भी प्रकार की कोई घटना न हो.

विरोध में बुधवार को दलित संगठनों ने भारत बंद बुलाया है. वहीं शाहीन बाग पर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा और प्रदर्शनकारी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे. इस प्रदर्शन को शाहीन बाग की दादियां संबोधित करेंगी.

इसे भी पढ़ें- शरजील ने कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक बयान दिया है: शाह

दलित संगठनों ने किया समर्थन

आज से पहले भी CAA-NRC को लेकर कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया था. अब फिर से एक बार 29 जनवरी को कुछ हिस्सों में फिर से ऐसा किया गया है. बहुजन क्रांति मोर्चा ने यह बंद बुलाया है जिसका कई दलित संगठनों ने समर्थन किया है.

गौरतलब है कि बंद के एक दिन पहले 28 जनवरी को ट्वीटर पर #कल_भारत_बंद_रहेगा ट्रेंड कर रहा था और लोगों से कहा जा रहा था कि वो इसमें हिस्सा लें. 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: