Court NewsLead News

गवाह सुरक्षा पर हाइकोर्ट ने गृह सचिव को उपस्थित होने का दिया आदेश

Ranchi : गवाह सुरक्षा मामले में चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच ने राज्य के गृह सचिव से रिपोर्ट मांगी है. मामले में हाइकोर्ट में सुनवाई हुई. वहीं बुधवार को गृह सचिव को उपस्थित होने का आदेश दिया गया है. जानकारी हो कि कोर्ट को राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि मामले राज्य में फिलहाल गवाह सुरक्षा योजना पर काम किया जा रहा है. जानकारी हो कि इसके पहले मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा था.

इसे भी पढ़ें:एक साल में 27% घटी पक्की नौकरियां, पिछले पांच सालों में ठेका पर रखे जानेवाले युवकों की संख्या हुई दोगुनीः कांग्रेस

हाइकोर्ट ने लिया था स्वतः संज्ञान

Catalyst IAS
ram janam hospital

मामला जमशेदपुर के मनप्रीत सिंह से जुड़ा है. जहां निचली अदालत में गवाही देकर घर लौटे मनप्रीत सिंह की हत्या अपराधियों ने दिन दहाड़े कर दी थी. जिस पर स्वतः संज्ञान लेते हुए हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि राज्य में गवाहों की सुरक्षा की कोई व्यवस्था है या नहीं?

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने क्या कोई प्रयास किया है? इन बिंदुओं पर राज्य सरकार को आगामी 27 जून तक हलफनामा दायर कर पूरी जानकारी देने का निर्देश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:पालोनजी म‍िस्‍त्री का न‍िधन, शापूरजी पालोनजी ग्रुप के चेयरमैन के पुत्र साइरस म‍िस्‍त्री रह चुके हैं टाटा ग्रुप के चेयरमैन

Related Articles

Back to top button