SportsTOP SLIDER

खुशखबरीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जायेगा टी-20 मैच

Ranchi : रांचीवासियों को एक बार फिर से टी ट्वेंटी मुकाबले का रोमांच देखने को मिलेगा. भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का एक मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जायेगा. 3 टी-ट्वेंटी औऱ 2 टेस्ट मैच खेलने न्यूजीलैंड की टीम भारत आ रही है. रांची में टी-20 का यह मैच 19 नवंबर को खेला जायेगा.

इसे भी पढ़ें:रूपा तिर्की केस: सीबीआइ को मिला कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो, वीडियो टेप, परिजनों को कर रहे हैं ‘मैनेज’- सुनिये ऑडियो..

बीसीसीआइ ने इस पर सहमति जता दी है. एपेक्स काउंसिल की बैठक में इसे तय किया गया है. न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर नवंबर में आ रही है. इस दौरान वह 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलेगी.

advt

17 नवंबर को पहला टी-20 मुकाबला जयपुर में, दूसरा 19 नवंबर को रांची में और तीसरा 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाना तय हुआ है.

कानपुर में पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से 29 नवंबर तक और दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में 3 से 7 दिसंबर तक खेला जायेगा. गौरतलब है कि जेएससीए में आखिरी टी-20 मैच 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था.

इसे भी पढ़ें: 27 सितंबर को कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का भारत बंद

जून 2022 तक चार देशों की मेजबानी करेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सोमवार को 9वीं एपेक्स काउंसिल की मीटिंग हुई. इसमें कई निर्णय लिये गये. 2021-22 का इंटरनेशनल होम सीजन का एलान भी तय हुआ.

बीसीसीआइ ने भारतीय टीम के आगामी मैचों की जानकारी शेयर की है. इसके मुताबिक जून 2022 तक चार देश भारत का दौरा करेंगे. भारत में जून 2022 तक लगातार क्रिकेट खेली जायेगी.

ICC T-20 World Cup 2021 के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आयेगी. नवंबर और दिसंबर में दोनों देशों के बीच टी-20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जायेगी. इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत का दौरा करेगी.

फरवरी 2022 में 3-3 मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज का आयोजन होगा. फरवरी-मार्च 2022 में श्रीलंका की टीम भारत आएगी. वह दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगी. इसके अलावा जून 2022 में साउथ अफ्रीका को भारत दौरे पर आना है. दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी.

इसे भी पढ़ें: हैवियस कॉर्पस मामलाः हाइकोर्ट ने किया फैसला- कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पढ़ेगी नाबालिग

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: