GiridihJharkhand

गिरिडीह : केन्द्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी के अध्यक्षता में दो वर्ष बाद हुई दिशा की बैठक, स्वास्थ विभाग को निर्देश

Giridih : जिला विकास समन्वय समिति दिशा की बैठक शनिवार को नगर भवन में हुई. कोरोना के कारण दो सालों बाद हुए बैठक की अध्यक्षता दिशा की साल 2021 की चैयरमेन और केन्द्रीय राज्य मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने की.

बैठक में गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चैधरी, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, बगोदर विधायक विनोद सिंह, जमुआ विधायक केदार हाजरा के अलावे डीसी राहुल सिन्हा और जिला पर्षद अध्यक्ष राकेश महतो समेत कई पंचायत प्रतिनिधि और अधिकारी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : kingfisher बीयर बनानेवाली UB और कार्ल्सबर्ग सहित कई कंपनियों पर ₹900 करोड़ जुर्माना, जानें वजह

advt

बैठक में तमाम विभागों की की समीक्षा की गयी. जिला पर्षद अध्यक्ष महतो और सदर प्रखंड के पंचायत प्रमुखों ने बैठक के दौरान कई विभागों की शिकायत भी की.

जिसमें पीएचईडी, समाज कल्याण विभाग आदि शामिल हैं. जिप अध्यक्ष ने शिकायत करते हुए कहा कि सुकन्या योजना के लाभुकों को सही तरीके से लाभ नहीं मिल पा रहा है.

लापरवाही के कारण पीएचईडी के अधिकारी योजनाओं पर ध्यान नहीं दे रहे. इसका सीधा फायदा ठेकेदारों द्वारा उठाया जा रहा है. संवेदक जैसे-तैसे योजना को पूरा कर अपना भुगतान निकाल ले रहे हैं. तो ग्रामीणों के कड़वे शब्दों को पंचायत प्रतिनिधियों को सुनना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें :डोर-टू-डोर कैंपेन में 3 दिन में टीबी के 200 से अधिक सस्पेक्टेड मिले, विभाग की लापरवाही पड़ रही भारी

समाज कल्याण विभाग को लेकर बगोदर विधायक विनोद सिंह ने शिकायत की. समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम ने जिले में सिर्फ तीन सीडीपीओ की शिकायत की. कहा कि मैनपावर की कमी के कारण ऐसा हो रहा है.

स्वास्थ विभाग की समीक्षा हुई, जिसमें कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर केन्द्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कई महत्पूर्ण बातें की. लेकिन यहां भी चिकित्सकों की कमी सामने आयी.

मंत्री ने डीसी और सिविल सर्जन शिव प्रसाद मिश्रा को प्रखंडो के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्रों में रोटेशन के आधार पर ड्यूटी कराने का निर्देश दिया. कहा कि ऑक्सीजन प्लांट तैयार है तो उसे और दुरुस्त कर एक बार ट्रायल करें.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने BJP सांसद को लात-घूसों से पीटा, कपड़े भी फाड़े, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: