न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूर्व विधायक विनोद सिंह भी हैं तैयार, क्या जयंत सिन्हा करेंगे मॉब लिचिंग पर बहस ?

1,473

Ranchi : मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाकर स्वागत करने वाले मामले में कोई नेता आपस में बहस करे ना करे. लेकिन बहस छिड़ जरूर गयी है. फिलहाल ये बहस किसी मंच पर नहीं बल्कि ट्विटर पर छिड़ी हुई है. बात राहुल गांधी से शुरू हुई और अब जाकर बगोदर से पूर्व विधायक विनोद सिंह के पास ठहर गयी है. बीच में फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर और फिल्म निर्माता अविनाश दास ने भी इंट्री मारी थी. दरअसल मॉब लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाकर स्वागत करनेवाले मामले में राहुल गांधी ने एक लिंक ट्विटर के जरिए शेयर किया. दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर किया था. राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि अगर आप एक निर्दोष व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के दोषियों को बहुत पढ़े-लिखे सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा माला पहनाने और सम्मान देने के दृश्य से विक्षुब्ध हैं, तो इस लिंक पर क्लिक करें और इस याचिका का समर्थन करें. इसके बाद जयंत सिन्हा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को इस मामले को लेकर लाइव डिबेट की चुनौती दी. इतना होना था कि जयंत सिन्हा ट्रोल होना शुरू हो गये.

इसे भी पढ़ें- जयंत जी! पूर्व विधायक विनोद सिंह से बहस करेंगे क्या?

पूर्व विधायक विनोद सिंह भी हैं तैयार, क्या जयंत सिन्हा करेंगे मॉब लिचिंग पर बहस ?

विनोद सिंह ने कहा हां मैं हूं तैयार, बहस कर लें जयंत सिन्हा

ये तमाम चीजे ट्विटर पर होने के बाद पूर्व विधायक विनोद सिंह ने भी एक ट्विट किया. उन्होंने कहा कि हां मैं इस मामले में बहस करने को केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा से तैयार हूं. उन्होंने न्यूज विंग से बात करते हुए कहा कि जयंत सिन्हा और इनकी पार्टी की सरकार रामगढ़ के अलीमुद्दीन मामले का ही समर्थन नहीं करती हैं बल्कि सभी मॉब लिचिंग का समर्थन कर रही है. चाहे वो कोडरमा का मामला हो या फिर बच्चा चोरी के इल्जाम में किसी की भीड़ द्वारा हत्या करने का. उन्होंने कहा कि मुझे जयंत सिन्हा से बहस करने के लिए किसी ने अभी तक अप्रोच नहीं किया है. मैंने ट्विटर पर अविनाश दास की ट्विट देखी थी. उसी का जवाब मैंने दिया है. मैं किसी भी वक्त मॉब लिचिंग के मामले पर जयंत सिन्हा से बहस करने को तैयार हूं.

क्या हुआ था आखिर…

राहुल गांधी की याचिका वाली लिंक शेयर करने के बाद जयंत सिन्हा ने लंबी चौड़ी चिट्ठी ट्विटर के जरिए पोस्ट की. उसमें उन्होंने लिखा कि 29 जून 2017 को जो हुआ, वह भयानक और दर्दनाक था. ऐसी घटनाएं घोर निंदा के काबिल है. अपराध और घटनाओं की जांच कानूनी प्रक्रियाओं के दायरे में रहकर करना ही उचित है. कानून तोड़नेवाले लोगों तो कठोर सजा मिलनी ही चाहिए. सोशल मीडिया पर कुछ सक्रिय लोग, राजनीतिक दल और मीडिया संस्थानों ने यह घोषित कर दिया है कि मैं अलीमुद्दीन हत्याकांड के आरोपियों के साथ सहानुभूति रखता हूं. लेकिन, किसी भी तरह की आक्रामकता या अपराध को बढ़ावा देना मेरा मकसद नहीं है और यदि समाज में यह संदेश जा रहा है, तो इसके लिए मुझे अत्यंत खेद है. यह मामला न्यायालय में है. इसपर किसी प्रकार का कमेंट करना सही नहीं है. जयंत सिन्हा ने लिखा है कि राहुल गांधी जी ने मेरी व्यक्तिगत आलोचना की है. उन्होंने मेरी शिक्षा, मेरे मूल्यों और मेरी मानवता पर प्रश्न चिह्न लगाया है. मैं उन्हें रामगढ़ लिंचिंग मामले पर हिंदी या अंग्रेजी में एक लाइव बहस के लिए चुनौती देता हूं. वह आकर बहस करें, अपने सोशल मीडिया हैंडल के पीछे छिपकर शूट-एंड स्कूट की राजनीति न करें.

पूर्व विधायक विनोद सिंह भी हैं तैयार, क्या जयंत सिन्हा करेंगे मॉब लिचिंग पर बहस ?

silk_park

इसे भी पढ़ें- सरकार ने जीएम लैंड की रसीद काटने का दिया आदेश

फिर स्वरा भास्कर ने कहा

मशहूर अभिनेत्री स्वारा भास्कर ने जयंत सिन्हा को ट्वीट कर कहा कि घृणास्पद यह है कि आपने ऐसे लोगों को फूलों की माला पहनायी, जो लिंचिंग जैसे मामले में आरोपी हैं. यह आपके लिए ही नहीं, बल्कि देश के किसी भी नागरिक के लिए घृणास्पद होगा. एक केंद्रीय मंत्री का ऐसा करना घृणास्पद ही नहीं, बल्कि चौंकानेवाला, भयावह और बहुत-बहुत चिंता का विषय है.

इसे भी पढ़ें- कोयला घोटाला: ED ने जायसवाल निको ​ग्रुप की 101 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

फिर अविनाश दास ने दी चुनौती

मामले पर चुटकी लेते हुए फिल्मकार और पत्रकार अविनाश दास ने पूछा, ‘‘क्या जयंत सिन्हा झारखंड के किसी अन्य नेता से बहस करेंगे? अगर हां, तो हमलोग माले के पूर्व विधायक विनोद सिंह से आपके साथ बहस का आग्रह कर सकते हैं.’’इसे भी पढ़ें- कोयला घोटाला: ED ने जायसवाल निको ​ग्रुप की 101 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: