न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आजादी के बाद पहली बार गंगा के रास्ते वाराणसी पहुंचेगा मालवाहक जहाज, मोदी करेंगे रिसीव  

12 नवंबर को पहली बार राष्ट्रीय जलमार्ग (एनडब्ल्यू)-1 यानी वाराणसी-हल्दिया जलमार्ग से कोलकाता से चले एमवी आरएन टैगोर पोत खाद्य पदार्थों एवं स्नैक्स से भरे 16 कंटेनर के साथ वाराणसी पहुंचेगा.

68

 Varanasi : 12 नवंबर को पहली बार राष्ट्रीय जलमार्ग (एनडब्ल्यू)-1 यानी वाराणसी-हल्दिया जलमार्ग से कोलकाता से चले एमवी आरएन टैगोर पोत खाद्य पदार्थों एवं स्नैक्स से भरे 16 कंटेनर के साथ वाराणसी पहुंचेगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के रामनगर में बने बहुपक्षीय टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. इसे पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को एक खास सौगात देना बताया जा रहा है. यह मौका इसलिए खास है क्योंकि आजादी के बाद पहली बार कोई मालवाहक जहाज अंतर्देशीय जलमार्ग से माल की ढुलाई करते हुए वाराणसी पहुंचेगा. साथ ही पीएम मोदी काशी में बना बहुपक्षीय टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित करेंगे. जान लें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस संबंध में ट्वीट किया है कि भारत में यह इस सप़्ताह की सबसे बड़ी खबर होनी चाहिए. आजादी के बाद पहली बार अंतर्देशीय जलमार्ग पर कोई जहाज चल रहा है. पेप्सिको के 16 कंटेनर के साथ एमवी आरएन टैगोर पोत गंगा के रास्ते कोलकाता से वाराणसी की ओर बढ़ रहा है. इतनी बड़ी उपलब्धि.

इसे भी पढ़ें : शशि थरूर ने फिर कसा मोदी पर तंज, कहा मोदी सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठे हीरो जैसे  

अंतर्देशीय जलमार्ग पर सफर करने वाला जहाज वाराणसी पहुंचेगा

गडकरी ने इस क्रम में ट्वीट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी अंतर्देशीय जलमार्ग पर सफर करने वाले पहले जहाज को राष्ट्रीय जलमार्ग (एनडब्ल्यू)-1 वाराणसी के गंगा तट पर बने बहुपक्षीय टर्मिनल पर 12 नवंबर को रिसीव करेंगे और यह टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित करेंगे. टर्मिनल के साथ ही पीएम मोदी काशी की जनता को लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से वाराणसी तक बने नेशनल हाईवे और वाराणसी रिंग रोड का भी लोकार्पण करेंगे.  बता दें कि यह जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट में लिखा है कि रिकॉर्ड समय में तैयार बाबतपुर एयपोर्ट से वाराणसी नेशनल हाईवे और वाराणसी रिंग रोड को भी समर्पित किया जायेगा. जान लें  कि गंगा पर वाराणसी से हल्दिया के बीच शुरू होने वाली जल परिवहन योजना में वाराणसी को कार्गो हब के तौर पर विकसित किया जा रहा है. इसके लिए रामनगर में बहुपक्षीय टर्मिनल बनकर रेडी है. इस टर्मिनल में कार्गो के अलावा कोल्ड स्टोरेज, बेवरेज हाउस और पैकिंग की सुविधा भी मिलेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: