न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

शशि थरूर ने फिर कसा मोदी पर तंज, कहा मोदी सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठे हीरो जैसे  

कांग्रेस सांसद ने एक कार्यक्रम में मोदी सरकार को एक व्यक्ति की सरकार बताया और कहा कि हर कोई उनके इशारे पर नाच रहा है.

42

Kolkata : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठे हीरो जैसे हैं.  कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर यह तंज कसा है. यानी शशि थरूर बाज नहीं आ रहे हैं. बता दें कि पिछले रविवार को थरूर ने बेंगलुरु साहित्य महोत्सव में कहा कि एक आरएसएस नेता ने मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे बिच्छू से की थी. थरूर के इस बयान पर विवाद हो गया था. मोदी पर की गयी थरूर की कथित बिच्छू वाली टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ शनिवार को दिल्ली के एक कोर्ट में थरूर  के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर किया गया है. अब थरूर ने फिर मोदी पर निशाना साधा है और उन्हें एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो करार दिया, जो यह कहता है कि मैं सारे जवाब जानता हूं. कांग्रेस सांसद ने एक कार्यक्रम में मोदी सरकार को एक व्यक्ति की सरकार बताया और कहा कि हर कोई उनके इशारे पर नाच रहा है. शशि थरूर के अनुसार भारत में अभी इतिहास का सबसे केंद्रीकृत प्रधानमंत्री कार्यालय है.  इस क्रम में थरूर ने कहा, हर फैसला पीएमओ से होता है. हर फाइल मंजूरी के लिए पीएमओ भेजी जाती है.

eidbanner

इसे भी पढ़ें ;  अर्थशास्त्री देसाई, प्रोफेसर मिश्रा नेहरू मेमोरियल म्यूजियम सोसायटी से हटाये गये, अरनब, एस जयशंकर लाये गये

भाजपा को दूसरा कार्यकाल नहीं मिलने वाला

mi banner add

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर थरूर ने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों के बीच चुनाव से पहले और चुनाव के बाद गठबंधन होंगे, लेकिन हो सकता है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद का चेहरा न हों. थरूर ने कहा, आगामी लोकसभा चुनाव अहम है.  शशि थरूर ने विश़्वास जताया कि भाजपा को दूसरा कार्यकाल नहीं मिलने वाला.  साथ ही कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाले गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला सामूहिक रूप से होगा और हो सकता है कि वह राहुल गांधी नहीं हों. थरूर के अनुसार भाजपा के मुकाबले कांग्रेस में बहुत सारे वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने प्रणब मुखर्जी पी चिदंबरम एवं अन्य का नाम गिनाया. कहा कि इनका ट्रैक रिकॉर्ड शानदार रहा है. बताया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के लिए राहुल गांधी नेता के तौर पर सर्वमान्य हैं और इस पर कोई सवाल नहीं है. उन्होंने कहा, यदि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच निष्पक्ष चुनाव हो तो राहुल गांधी स्पष्ट तौर पर जीतेंगे. मोदी सरकार की आलोचना जारी रखते हुए थरूर ने कहा कि एक अत्यंत-केंद्रीकृत और अक्षम सरकार देश चला रही है.  भारतीय अर्थव्यवस्था में कुछ भी सकारात्मक नहीं है. शशि थरूर ने  नोटबंदी, रुपए के कमजोर होने, सांप्रदायिकता, गोरक्षकों की हिंसा, मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं के लिए भी मोदी सरकार की आलोचना की.

इस क्रम में थरूर ने एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि मूर्तियां स्थापित करना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाना केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों से लोगों का ध्यान हटाने की चाल है.    स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे ध्यान भटकाने वाले हैं. मैं भारत के लोगों से अपील करूंगा कि वे ध्यान भटकाने वाले मुद्दों से दूर रहें और भारतीयों की जिंदगी और वास्तविकताओं पर ध्यान दें.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: