JharkhandLatehar

मनिका : जमीन विवाद में महिला की हत्या, कांग्रेसी नेता का पिता गिरफ्तार

Latehar : आज पूरे विश्व में महिला दिवस मनाया जा रहा है. महिलाओं के संरक्षण और उनके अधिकारों पर चर्चा की जा रही है. लेकिन इन सबसे अलग लातेहार जिले में एक अधेड़ महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में एक को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इसे भी पढ़ें :इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष और वरीय उपाध्यक्ष पर ढुल्लू का पलटवार, कहा- ये उद्यमी…

सोयी अवस्था में की गयी महिला की हत्या

मनिका थाना क्षेत्र के मटलौंग गांव में गुरुवार की रात जमीन विवाद में एक अधेड़ महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी. इस संबंध में कांग्रेस पार्टी के मनिका प्रखंड अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के अलावा बृजकिशोर यादव और सहुर यादव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए कांग्रेसी नेता के पिता सहुर यादव को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है. महिला की पहचान गोपाल यादव की 50 वर्षीया पत्नी कुंती देवी के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा : NHRC ने BJP की जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई का दिया आदेश

लंबे समय से चल रहा है जमीन विवाद

गोपाल और नंदकिशोर आपस में रिश्तेदार हैं और उनके बीच लंबे समय से जमीन से संबंधित विवाद चलते आ रहा है. कुंती के पुत्र बबलू यादव ने बताया कि उसके परिवार और नंदकिशोर यादव के बीच लंबे समय से जमीन विवाद चल रहा है. बीती रात उसकी मां कमरे में सोयी हुई थी. इसी दौरान नंदकिशोर के अलावा बृजकिशोर यादव और सहुर यादव ने गला दबाकर हत्या कर दी. शुक्रवार को मां को मृत देखकर इसकी जानकारी हुई. गोपाल यादव ने बताया कि जमीन विवाद के कारण ही उसकी पत्नी की हत्या की गयी है.

इसे भी पढ़ें : लोहरदगा लोस सीट : सुदर्शन भगत की हैट्रिक रोकने के लिए अरुण उरांव हो सकते हैं कांग्रेस के उम्मीदवार

Related Articles

Back to top button