Dhanbad

#Dhanbad: सीबीआइ ने बीसीसीएल के पीएफ क्लर्क को 10 हजार घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

विज्ञापन

Dhanbad: भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ सीबीआइ की कार्रवाई लगातार जारी है. एक सप्ताह के दौरान सीबीआइ ने दो बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआइ की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को बीसीसीएल के कुसुंडा एरिया में दबिश दी.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaUpdate: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 74 हजार के पार, 2400 से ज्यादा लोगों की मौत

पीएफ क्लर्क भूतेश्वर साव को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते सीबीआइ की टीम ने गिरफ्तार किया है. पीएफ क्लर्क भूतेश्वर साव से सीबीआइ की टीम पूछताछ कर रही है.

advt

कोलकर्मी से पेंशन और पीएफ के पैसे की निकासी के लिए मांगी थी रिश्वत

मिली जानकारी के अनुसार, बीसीसीएल के कुसुंडा एरिया के पीएफ क्लर्क भूतेश्वर साव ने द्वारिका मंडल नाम के रिटायर्ड कोलकर्मी से पेंशन और पीएफ के पैसे की निकासी के लिए घूस की मांग की थी. इसके लिए उसने 25 हजार की मांग की थी. द्वारिका मंडल ने इसकी शिकायत सीबीआइ से की थी.

इसे भी पढ़ेंःपूर्व सरकार ने रोकी विनिर्माण कार्य की फंडिंग, अब लॉकडाउन में इसका खामियाजा भुगत रहे रियल एस्टेट

मामले के सत्यापन के बाद सीबीआइ ने की कार्रवाई

बीसीसीएल के कुसुंडा एरिया के पीएफ क्लर्क भूतेश्वर साव के द्वारा घूस मांगे जाने की शिकायत मिलने के बाद सीबीआइ ने मामले का सत्यापन कराया. सत्यापन में घूस मांगे जाने की बात सही पाई गई, इसके बाद सीबीआइ की टीम ने बुधवार को भूतेश्वर साव को 10 हजार रुपया घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि इससे पहले बीते 5 मई को बीसीसीएल के सिजुआ क्षेत्र की सेंद्रा बांसजोड़ा कोलियरी में भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआइ ने कार्रवाई की थी और हाजिरी बाबू किशोरी प्रसाद को तीन हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था. इस कार्रवाई से बीसीसीएल के भ्रष्ट कर्मचारी और अधिकारी सकते में हैं.

adv

इसे भी पढ़ेंःरांची के पंडरा में 8 मंजिला बिल्डिंग से कूदकर शख्स ने की आत्महत्या

31 मार्च को रिटायर्ड हुए थे द्वारका मंडल

सीबीआइ की टीम ने पीएफ क्लर्क को रंगे हाथ पकड़ने के बाद उसके घर की तलाशी ली गयी. बताया जाता है कि द्वारका मंडल बीसीसीएल में लाइन मैन के पद पर कार्यरत थे. वे इसी साल 31 मार्च को रिटायर्ड हुए थे.

पीएफ रीफंड पाने के लिए क्लर्क उन्हें बार-बार परेशान कर रहा था. क्लर्क उनसे रिश्वत की मांग कर रहा था. द्वारका मंडल ने मामले की शिकायत सीबीआइ से की. सीबीआइ ने बुधवार को छापामारी कर पीएफ क्लर्क भुतेश्वर साव को रंगे हाथ पकड़ लिया.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button