न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#COVID2019: कर्नाटक में कोरोना संक्रमण की आशंका में एक शख्स ने फांसी लगाकर दी जान, देश में पीड़ितों की संख्या 649

885

Mangaluru: कर्नाटक के उडुपी जिले में एक 56 वर्षीय शख्स ने इस आशंका के चलते जान दे दी कि वो कोरोना पॉजिटिव है. दरअसल, व्यक्ति एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था, जिसके बाद उसे आशंका थी कि उसे भी यह बीमारी हो गई है.

इसे भी पढ़ेंः#WHO ने भारत को चेतायाः सिर्फ #Lockdown21 से नहीं रुकेगा Corona, अभियान चलाकर तेजी से करनी होगी संदिग्धों की जांच

कोरोना पॉजिटिव होने के शक में दी जान

यह घटना उडुपी तालुक के उपूर गांव की है. सूत्रों ने बताया कि जिस शख्स ने कोरोना पॉजिटिव होने के शक में जान दी, उसे संक्रमण के कोई खास लक्षण नहीं थे. वह देर रात दो बजे जागा था और उसने परिवार के सदस्यों से बात भी की थी. बुधवार को पांच बजे जब परिवार वाले जागे तो वह घर के पास एक पेड़ से लटका मिला.

घर से मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा कि वह जान दे रहा है, क्योंकि उसे ऐसा संदेह है कि उसे संक्रमण हो गया है. इसमें परिवार के सदस्यों से कहा गया है कि वे सुरक्षित रहें.

स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने अपने एक दोस्त से कहा था कि उसे ऐसा लगता है कि वह संक्रमित है. वह डरा हुआ भी था.

Whmart 3/3 – 2/4

पुलिस के मुताबिक, संभवत: इसी डर से उसने यह कदम उठाया. व्यक्ति कई दिन से केएसआरटीसी में चालक के तौर पर काम कर रहा था.

इसे भी पढ़ेंःप्रेमकुमार मणि का पीएम मोदी को पत्र– “जब संक्रमण फैल रहा था, आपने कुछ नहीं किया”

देश में 649 पॉजिटिव केस

देश में कोरोना वायरस का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी आंकड़े के मुताबिक भारत में कोरोना के 649 पॉजिटिव केस हैं, जिनमें से 13 की मौत हो चुकी है, जबकि 42 स्वस्थ हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुजरात, तमिलनाडु और मध्य प्रदेश से एक-एक शख्स की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा तैयार किए गए चार्ट में गोवा पहली बार दिखा और वहां संक्रमण के 33 मामले दर्ज किए गए हैं.

देश में महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आए हैं, यहां 128 केस सामने आए हैं और 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं गुरुवार सुबह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक 65 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज ने दम तोड़ दिया. श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की. इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या जहां बढ़कर 43 हो गई है. वहीं पश्चिम बंगाल में भी एक नया केस सामने आया है.

जानलेवा वायरस से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में तीन लोगों की मौत हुई, गुजरात में दो जबकि मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, कर्नाटक, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

सार्वजनिक आंकड़ों से कई गुणा ज्यादा हो सकती है कोरोना मरीजों की संख्या

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. गुरुवार की सुबह तक मरीजों की संख्या 649 हो गयी है. यह स्थिति तब है, जब देश के अधिकांश राज्यों में अभी तक कोरोना की जांच तेजी से नहीं की जा रही है.

विशेषज्ञों का अनुमान है कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या सार्वजनिक हुए आंकड़ों से कई गुणा ज्यादा हो सकती है. इस बारे में पक्के तौर पर तभी कहा जा सकता है कि जब देश में बड़े स्तर पर कोरोना संक्रमित लोगों की जांच शुरु होगी.

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम है खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaVirus से अमेरिका में 1000 से अधिक लोगों की मौत, 65,000 के पार मामले

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like