National

#Corona_Updates : ओडिशा में 101 और  राजस्थान में 87 नये मामले, अनेक स्थानों पर कर्फ्यू जारी

Bhuneshwar :  ओडिशा में बुधवार को 101 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 538 पर पहुंच गई है.

Jharkhand Rai

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 52 गंजम जिले से, 33 बालासोर, सात-सात जाजपुर और सुंदरगढ़ तथा दो क्योंझार से सामने आए.

राज्य में अब भी 419 लोग संक्रमित हैं जबकि 116 लोग बीमारी से उबर चुके हैं. तीन लोगों की इस वैश्विक महामारी से मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः पूर्व सरकार ने रोकी विनिर्माण कार्य की फंडिंग, अब लॉकडाउन में इसका खामियाजा भुगत रहे रियल एस्टेट

Samford

अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से प्रभावित 21 में से केवल पांच जिलों में ही राज्य में संक्रमित कुल लोगों की 84 फीसदी संख्या है.

गंजम जिले में कोविड-19 के सबसे अधिक 210 मामले सामने आए हैं. बालासोर में 90, जाजपुर में 71, खुर्दा में 50, भद्रक में 31, सुंदरगढ़ में 23 और अंगुल में 15 मामले सामने आए हैं.

मयूरभंज और क्योंझर से नौ-नौ मामले तथा जगतसिंहपुर से पांच मामले सामने आए हैं. कालाहांडी, झारसुगुडा तथा बोलांगीर से दो-दो मामले सामने आए हैं जबकि नयागढ़, कोरापुट, ढ़ेंकनाल तथा देवगढ़ से एक-एक मामला सामने आया है.

इसे भी पढ़ेंः #CoronaUpdate: इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 2,100 के पार, मौत का आंकड़ा 100 के करीब

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण 87 नये मामले

इधर, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 87 नये मामले बुधवार को सामने आए. इससे राज्य में इस घातक वायरस के संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 4,213 हो गयी है.

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह नौ बजे तक सामने आए नये मामलों में उदयपुर में 12, जयपुर में 32, पाली में 24, राजसमंद में सात, सवाई माधोपुर में पांच व कोटा में तीन नये भी मामले शामिल हैं.

उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 117 है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 60 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.

राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः #Dhanbad: सीबीआइ ने बीसीसीएल के पीएफ क्लर्क को 10 हजार घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: