BiharCorona_UpdatesTOP SLIDER

CORONA UPDATE : बिहार में 18 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद, जानिये और क्या बरती गयी सख्ती….

आम लोगों के लिए धार्मिक स्थल बंद, शाम 7 बजे तक ही खोली जा सकेंगी दुकानें

Patna : कोरोना को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा एलान किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्कूल-कॉलेज को 18 अप्रैल तक बंद करने का एलान कर दिया.

सीएम ने प्रशासनिक टीम को इसे सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए स्कूल-कॉलेजों को बंद किया गया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि लोग सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने से परहेज करें.

इसे भी पढ़ें :Good News : अब भारत में भी आने की तैयारी में जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन

सीएम ने कहा कि कोरोना को लेकर जल्द ही ऑल पार्टी मीटिंग का आयोजन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि बिहार में फिलहाल 2020 वाली स्थिति नहीं है. 2020 में करीब 24 लाख लोग बिहार राज्य जिनमें से 15 लाख लोग क्वारन्टीन किये गये थे. फिलहाल वो स्थिति नहीं है, आगे नज़र रखते हुए निर्णय लिये जायेंगे.

नीतीश कुमार ने लॉकडाउन की बात को खारिज करते हुए कहा कि नाइट कर्फ्यू को लेकर चर्चा की गयी है औऱ इस पर आगे निर्णय लिया जा सकता है. अभी जो फैसले लिये गये हैं उनके नतीजे देखते हुए आगे निर्णय लिये जायेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों में मास्क लगाना जरूरी होगा, सैनिटाइजर जरूरी होगा. रेस्तरां होटल और ढाबा में क्षमता से 25% ही लोग ही बैठ पायेंगे. सिनेमा हॉल में 50% लोग ही बैठ सकेंगे. धार्मिक स्थल आम लोगों के लिए बंद रखें जायेंगे. सरकारी दफ्तरों में 33% की उपस्थिति होगी, प्राइवेट प्रतिष्ठानों में भी 33% के साथ दफ्तर खोलने की इजाजत.

सरकार ने 30 अप्रैल तक सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम 7:00 बजे तक ही खोलने की इजाजत दी है. रेस्तरां होटल पर यह नियम लागू नहीं है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना वैक्सीन का 90 हजार डोज शुक्रवार को पहुंचेगा धनबाद, अफवाहों पर न दें ध्यानः नोडल पदाधिकारी

Related Articles

Back to top button