NEWS

कांग्रेस ने कोरोना और लॉकडाउन पर रुख तय करने के लिए मनमोहन की अगुवाई में सलाहकार समूह बनाया

New Delhi : कांग्रेस ने वर्तमान समय के कोरोना और लॉकडाउन के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और अपना रुख तय करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है.पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित इस सलाहकार समूह में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हैं.

Jharkhand Rai

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस समूह का संयोजक बनाया गया है.

इसे भी पढ़ेंः #Corona : रांची के हिंदपीढ़ी में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज, झारखंड में कुल संक्रमितों की संख्या 33 हुई

इसके साथ ही वेणुगोपाल, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं जयराम रमेश, कांग्रेस के डेटा विश्लेषण विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ एवं सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता को इस समूह का हिस्सा बनाया गया है.

Samford

वेणुगोपाल ने कहा कि यह सलाहकार समूह आम तौर पर रोजाना वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर वर्तमान समय से जुड़े विषयों पर चर्चा करेगा और विभिन्न मुद्दों पार्टी का रुख तय करेगा.

राहुल ने कोरोना संकट के समाधान के लिए वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों की सेवा लेने की पैरवी की

इधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि कोरोना संकट का नवोन्मेषी समाधान तलाशने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को काम पर लगाने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ेंः कोरोना व जांच किट के मामले में आंकड़ों में उलझाकर लोगों को बेवकूफ बना रही सरकार, जानिए सच को

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस एक चुनौती के साथ एक अवसर भी है.

गांधी ने ट्वीट किया, “कोविड-19 महामारी बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन यह एक अवसर भी है. हमें अपने वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों को संकट के इस समय में नवोन्मेषी समाधान के लिए काम पर लगाने की जरूरत है.” गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 14000 से अधिक मामले आ चुके हैं और 480 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ेंः #UP: बदायूं में राशन की लाइन में लगी महिला की मौके पर ही मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 936 पहुंचा

 

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: