न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

RU ने सॉफ्टवेयर गड़बड़ी बताकर किया B.ED का मेरिट लिस्ट कैंसिल, एडमिशन नहीं लेने के दिये निर्देश

212

Ranchi :  झारखंड में पहली बार बीएड कॉलेजों में नामांकन को लेकर कंबाइंड मेरिट लिस्ट जारी किया गया था. जारी किये गये लिस्ट को रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी बताकर कैंसिल कर दिया है.  साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से बीएड  कोर्स संचालित करने वाले कॉलेजों को निर्देश दिये गए हैं कि जारी किये गये मेरिट लिस्ट के आधार पर नामांकन नहीं कराया जाए. राज्यभर में संचालित सभी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए रांची विश्वविद्यालय को नोडल ऑफिस बनाया गया था. रांची विश्वविद्यालय जल्द ही नया मेरिट लिस्ट जारी करेगी.

इसे भी पढ़ें – 500 से अधिक मारुति वैन व टाटा मैजिक बन गये स्कूल वैन, डीटीओ ने बताया अवैध

Trade Friends

छात्रों ने की थी गड़बड़ी की शिकायत

RU NOTICE
मेरिट लिस्ट कैंसिल करने का नोटिस

बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए जारी लिस्ट में छात्रों ने भारी गड़बड़ी की शिकायत की थी. इसे लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय के वीसी का घेराव भी किया था. छात्रों ने आरोप लगाया था कि बीएड  कॉलेजों में नामांकन के लिए जो परीक्षा ली गयी थी, उसमें वो सफल थे. लेकिन कॉउंसलिंग में गड़बड़ी के कारण उनका नाम उस लिस्ट में नहीं था. साथ ही छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर रोप लगाया कि नामांकन के लिए जो मेरिट लिस्ट तैयार किया गया था, उसे केटेगरी के आधार पर नहीं बनाया गया था.

WH MART 1

बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए यूनिवर्सिटी ने इंट्रेंस एग्जाम लिया था. उस परीक्षा में 18,633 छात्रों को उनकी योग्यता के अनुसार योग्य माना गया था. लेकिन नामांकन के अंतिम दिन सिर्फ 12000 छात्र ही नामांकन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा पाये हैं.

साइट भी नहीं खुलता था

वहीं इस साल राज्यभर के बीएड कॉलेजों में अलॉटमेंट करने की जिम्मेवारी रांची यूनिवर्सिटी को ही दिया गया है, जिसे ऑनलाइन किया जाना था. लेकिन ना तो नामांकन का साइट ही अच्छे से खुल रहा था और ना कॉलेजों में नामांकन ही हुआ. सिर्फ छात्रों को परेशानी ही हुई और छात्र अंतिम तिथि तक भी अपना पंजीकरण कराने से वंचित रह गये.

इसे भी पढ़ें – 15 जुलाई तक रांची के सरकारी और गैर सरकारी स्कूल भवनों की होगी जांच, डीसी ने दिया आदेश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like