NationalSportsTOP SLIDER

BIG NEWS : विराट कोहली का बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप के बाद T-20 से कप्तानी छोड़ दूंगा, जानें क्या बताया कारण

New Delhi : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इसे लेकर कोहली ने ट्विटर पर एक बयान भी जारी किया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोहली को टी-20 और वनडे की कप्तानी से हटाने की चर्चा चल रही थी.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : MS Dhoni और आनंद महिंद्रा दिखायेंगे NCC की मजबूती और उन्नति की राह

ये लिखा है कोहली ने

विराट कोहली ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में लिखा कि, मुझे न सिर्फ भारत का प्रितिनिधित्व करने का मौका मिला, बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम को अपनी क्षमता से लीड करने का भी अवसर मिला. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर मेरे सफर में मेरा समर्थन किया.

advt

ये सब कुछ मेरे लड़कों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, मेरे कोच और हर उस भारतीय के बिना मुमकिन नहीं था, जिसने हर मैच में हमारी जीत के लिए प्रार्थना की.

कोहली ने कहा, “मैं समझता हूं कि वर्कलोड काफी जरूरी चीज है और पिछले 8-9 सालों से लगातार तीनों फॉरमेट में खेलना और 5-6 साल से तीनों फॉरमेट की कप्तानी करना बड़ा वर्कलोड था.

मुझे लगा कि अब इंडियन टीम को टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में लीड करने के लिए कुछ स्पेस की जरूरत है. बतौर टी-20 कप्तान मैंने टीम को सब कुछ दिया. मैं आगे भी बतौर बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट को पूरा योगदान दूंगा.”

इसे भी पढ़ें:झारखंड : सत्र शुरू करने में फिर पिछड़ा बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, JCECEB ने अब तक शुरू नहीं की एडमिशन प्रक्रिया

रोहित और शास्त्री से चर्चा

कोहली ने आगे लिखा कि, हालांकि इस फैसले तक पहुंचने में मुझे काफी वक्त लग गया. लेकिन मैंने रवि भाई और रोहित शर्मा जैसे अपने नजदीकी लोगों से लंबी चर्चा के बाद ये फैसला लिया. मैंने फैसला लिया है कि मैं दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ दूंगा.

मैंने इसे लेकर सेक्रेट्री जय शाह और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली समेत बाकी सिलेक्टर्स से भी बात की है. मैं भारतीय क्रिकेट और अपनी टीम को अपनी सेवा देता रहूंगा.

इसे भी पढ़ें:एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को ED का समन, नोरा फतेही को भी बुलाया, जानें क्या है मामला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: