BusinessLead NewsNationalTOP SLIDERTRENDING

BIG NEWS :  Reliance Jio ने भी बढ़ाई प्रीपेड रिचार्ज की कीमतें, जानें क्या होंगे नये टैरिफ प्लान

एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया पहले ही बढ़ा चुके हैं अपने टैरिफ की दरें

New Delhi :  देश के मोबाइल फोन इस्तेमाल करनेवालों पर महंगाई का बोझ बढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) पहले ही अपने टैरिफ की दरें बढ़ा चुके हैं. इनके बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) भी टैरिफ बढ़ाने वाले ऑपरेटर्स की सूची में शामिल हो गया है. हालांकि, रिलायंस जियो का दावा है कि टैरिफ प्लान्स की कीमतों में की गई बढ़ोतरी के बाद भी उसके प्लान्स अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले सस्ते हैं.

रिलायंस जियो ने रविवार को अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की नई दरों (Tariffs Rate) का ऐलान किया. रिलायंस जियो ने कहा कि उसके टैरिफ की दरें अभी भी किफायती हैं और वह सबसे कम दाम (Lowest Tariffs) में ग्राहकों को बेहतर सेवा दे रही है. कंपनी ने बताया कि उसके द्वारा जारी की गई नई टैरिफ दरें 1 दिसंबर से लागू होंगी.

advt

इसे भी पढ़ें :जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी कर घूस मांगने में फंसे बलियापुर CO और राजस्व निरीक्षक पर गिरेगी गाज

महंगे हुए टैरिफ प्लान्स

Airtel और Vodafone-Idea के बाद Reliance Jio ने भी बढ़ाई रिचार्ज की कीमतें, जानें अब कितना महंगा हुआ टैरिफ

कंपनी के नए टैरिफ प्लान की बता करें तो जो बेसिक जियो प्लान पहले 75 रुपये का था. वह अब 91 रुपये का हो गया है. इसमें 3 जीबी डेटा, अनिलिमिटेड वॉइस कॉल्स और 50 एसएमएस मिलेंगे, जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होगी.

वहीं, जियो का जो प्लान पहले 129 रुपये में आता था, वह अब 155 रुपये का हो गया है. इसमें हर महीने 2GB डेटा, अनिलिमिटेड वॉइस कॉल्स और 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. इसकी वैलिडिटी भी 28 दिनों की होगी.

इसके अलावा जो प्लान 2399 रुपये में एक साल के लिए आता था, वह अब 2879 रुपये का हो गया है. इसमें दो जीबी रोज डाटा, अनिलिमिटेड वॉइस कॉल्स और 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा मिलेगी.

इसे भी पढ़ें :हंगामे से हुआ संसद के शीतकालीन सत्र का आगाज, कृषि कानून वापसी बिल लोकसभा से पारित

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: