Court NewsJharkhandRanchiTop Story

छठी जेपीएससी परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं सुरक्षित रखी जायें : हाइकोर्ट

Ranchi : झारखंड हाइकोर्ट में बुधवार को छठी जेपीएससी परीक्षा में गड़बड़ी से जुड़ी याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान जस्टिस एसके द्विवेदी की अदालत ने निर्देश दिया कि छठी जेपीएससी मुख्य परीक्षा की सभी उत्तर पुस्तिकाओं को तब तक सुरक्षित रखा जाये जब तक इस मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती.

Jharkhand Rai

अदालत ने निर्देश दिया है कि जेपीएससी सभी सफल उम्मीदवारों का पता भी प्रार्थी को उपलब्ध करायें ताकि सभी सफल उम्मीदवारों को इस मामले में प्रतिवादी बनाया जा सके. इसके बाद अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तिथि 18 जनवरी निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें: जहां राजनीतिक दल के लोग बैठते हैं, वहां राजनीति न हो, यह कैसे संभव है : मुख्यमंत्री

कई गड़बड़ियों की शिकायत

गौरतलब है कि दिलीप कुमार सिंह तथा अन्य की ओर से याचिका दायर की गयी थी. इसमें कहा गया है कि जेपीएससी ने अंतिम परिणाम जारी करने में बहुत गड़बड़ी की है. जेपीएससी ने पेपर वन (हिंदी व अंग्रेजी) के क्वालीफाइंग अंक को कुल प्राप्तांक में जोड़ दिया है इससे वैसे अभ्यर्थी मेरिट सूची से बाहर हो गये हैं जिन्हें अन्य पेपर में ज्यादा अंक मिले हैं.

Samford

जबकि यह विज्ञापन की शर्तों का उल्लंघन है. विज्ञापन में पेपर वन में सिर्फ पास होने का अंक लाना था जिसे प्राप्तांक में नहीं जोड़ा जाना था लेकिन जेपीएससी ने इसे भी कुल प्राप्तांक में जोड़ कर परिणाम जारी किया है.

इसे भी पढ़ें: रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को मिली बेल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: