JharkhandPalamu

#Lockdown का उल्लंघन करने पर पलामू में अब तक 57 वाहन किये गये जब्त, 116 को शो-कॉज नोटिस जारी

Palamu : झारखंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के दो मामले सामने आने के बाद प्रशासनिक कार्रवाई तेज हो गयी है.

पलामू में लॉक डाउन की अवधि में बिना किसी वाजिब कारण के वाहन परिचालन कर उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के 57  वाहनों को जब्त किया गया, जबकि 116 लोगों को धारा-188 के तहत नोटिस निर्गत किया गया है.

जिले के सदर, हुसैनाबाद एवं छतरपुर अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट द्वारा कार्रवाई करते हुए वाहनों को जब्त एवं नोटिस निर्गत करने संबंधित कार्रवाई की गयी.

अपर समाहर्ता-सह-लॉक डाउन क्रियान्वयन कोषांग के वरीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि जिले के विभिन्न अनुमंडल क्षेत्रों में दंडाधिकारियों के माध्यम से कार्रवाई की गयी.

इसे भी पढ़ें : #Lockdown_Effect: लोगों में बढ़ रही चिड़चिड़ाहट, रिनपास और सीआइपी की हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना आ रहे 60 से 70 कॉल्स

मेदिनीनगर से 15, हुसैनाबाद से 26 एवं छतरपुर से 16 वाहन हुए जब्त

इस दौरान मेदिनीनगर सदर अनुमंडल क्षेत्र में 15 वाहनों को जब्त किया गया, जबकि 74 को नोटिस जारी किये गये. वहीं छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र 16 वाहनों को जब्त किया गया और 16 लोगों को ही नोटिस निर्गत किये गये.

इसके अलावा हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र में 26 वाहनों को जब्त किया गया और 26 को ही शो-कॉज नोटिस जारी किए गये.

24 घंटे के भीतर देना होगा स्पष्टीकरण

इस सिलसिले में कुल 116 लोगों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है. 24 घंटे के भीतर पलामू के अपर समाहर्ता सह लॉक डाउन क्रियान्वयन कोषांग के वरीय पदाधिकारी के समक्ष लिखित स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है.

उन्हें कहा गया है कि क्यों न उनके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के अंतर्गत कार्रवाई सुनिश्चित की जाये?

इसे भी पढ़ें : 33 साल बाद भी ‘रामायण’ का जादू बरकरारः री-टेलीकास्ट को मिली हाईएस्ट रेटिंग, बनाया रिकॉर्ड

एक अप्रैल को 25 वाहन हुए थे जब्त, 43 को नोटिस

जानकारी हो कि 1 अप्रैल 2020 को भी लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी. इसके तहत 25 वाहनों को जब्त किया गया था, जबकि 43 लोगों को शो-कॉज नोटिस जारी किये गये थे.

अपर समाहर्ता ने बताया कि आमजनों के जीवन की रक्षा के लिए ही यह कार्रवाई की जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न जगहों यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

इसलिए लोग वाहनों का परिचालन नहीं करें. वे अपने घरों में रहें, प्रशासन की टीम उनकी सेवा में लगी है.

घरों से नहीं निकलने की उपायुक्त की अपील

जिले के उपायुक्त ने लॉक डाउन की अवधि में आमजनों को घरों से नहीं निकलने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि पलामू जिला प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं उनके घर तक सुनिश्चित की जा रही है.

दूध, चावल, खाद्यान्न सहित अन्य खाद्य सामग्रियों को आमजनों के घरों तक पहुंचायी जा रही है. ऐसे में आमजन प्रशासन का सहयोग करते हुए घरों में ही रहें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से पलामू जिला को बचाया जा सके.

इसे भी पढ़ें : दामोदर नदी पार कर बंगाल भाग रहे थे 10 बाहरी मुस्लिम, किये गये क्वॉरेंटाइन

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close