NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी राज की समाप्ति के लिए ग्रेनेड लॉन्चर्स खरीदने की थी तैयारी : महाराष्ट्र पुलिस  

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पिछले जून में दिल्ली के मुनिरका स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किये गये लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता रोना विल्सन को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.

120

Mumbai : भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पिछले जून में दिल्ली के मुनिरका स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किये गये लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता रोना विल्सन को लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुणे पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ज्वाइंट ऑपरेशन में रोना विल्सन को पकड़ा था. महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश की जा रही थी. कहा कि पीएम मोदी की हत्या के लिए ग्रेनेड लॉन्चर्स खरीदे जाने वाले थे. इस संबंध में महाराष्ट्र पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक पीवी सिंह ने पत्रकारों को जानकारी दी कि रोना विल्सन ने कामरेड प्रकाश को एक पत्र लिखा था.

इसे भी पढ़ेंः मथुरावासियों ने कहा बंदरों से हैं परेशान, CM की सलाह- करें हनुमान चालीसा पाठ

ग्रेनेड लांचर्स की वार्षिक आपूर्ति के लिए आठ करोड़ रुपये की आवश्यकता

पत्र में कहा गया था कि मुझे उम्मीद है कि ग्रेनेड लांचर्स की वार्षिक आपूर्ति के लिए आपको आठ करोड़ रुपये की आवश्यकता का विवरण प्राप्त हुआ है. कामरेड किशन और अन्य ने राजीव गांधी की घटना की तरह मोदी राज को खत्म करने के लिए कदम उठाने प्रस्ताव दिया है. एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार पीवी सिंह ने बताया कि पत्र 18 अप्रैल 2017 को लिखा गया था.  रोना विल्सन के आवास से मिले इस पत्र को कोर्ट में भी पेश किया गया था.

इसे भी पढ़ेंः मनगढ़ंत है पत्र और अपराधी बताने की साजिश: सुधा भारद्वाज

राजीव गांधी की हत्या की तर्ज पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश

madhuranjan_add

पत्र में लिखी बातों का हवाला देते हुए पुणे पुलिस ने कोर्ट में दावा किया था कि रोना विल्सन के तार नक्सलियों से जुड़े हैं और माओवादी पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या की तर्ज पर पीएम मोदी की हत्या की साजिश रची जा रही है. पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में रोना विल्सन सहित एक्टिविस्ट सुधीर धावले, वकील सुरेंद्र गडलिंग, एक्टिविस्ट महेश राउत, शोमा सेन को गिरफ्तार किया था. सरकारी वकील उज्ज्वला पवार ने कोर्ट में जो बताया, उसके अनुसार पत्र में लिखा है कि हम राजीव गांधी वाली घटना की तरह कुछ सोच रहे हैं. यह आत्मघाती लगता है और खतरनाक भी. हो सकता है कि हम फेल हो जायें, लेकिन पार्टी को हमारी इस योजना के बारे में सोचना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःराज्य के प्रधान मुख्य वन संरक्षक संजय कुमार की बोलती बंद, जनसंवाद में आरोपी अफसर पर नहीं दे पाये सही जवाब, सीएम बोले हटाओ डीएफओ को

कर्नल किशन व अन्य वरिष्ठ कामरेड का मोदी राज को खत्म करने के लिए मजबूत कदम उठाने का प्रस्ताव

पत्र के अनुसार बिहार और पश्चिम बंगाल में हार के बाद भी मोदी ने 15 राज्यों में भाजपा की सरकारें बनवा दी हैं. अगर ऐसा जारी रहा तो हर मोर्चे पर मुश्किल पैदा हो जायेगी. कहा कि कर्नल किशन और अन्य वरिष्ठ कामरेड ने मोदी राज को खत्म करने के लिये मजबूत कदम उठाने का प्रस्ताव दिया है. बता दें कि 28 अगस्त को पुणे पुलिस ने भीमा-कोरेगांव हिंसा, पीएम मोदी की हत्या की साजिश और माओवादियों से कथित रिश्तों और गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में देश के पांच राज्यों में करीब आठ जगहों पर छापा मारा था. इस दौरान वामपंथी विचारक वरवर राव, अरुण परेरा, गौतम नवलखा, वर्नन गोंजाल्वेज और सुधा भारद्वाज समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: