न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कालाबाजारी रोकने के लिए झारखंड सरकार ने जारी किये खाद्यान्न के दाम, कहा- अधिक वसूली कर करें सूचित

15,909

Ranchi: झारखंड सरकार ने कालाबाजारी रोकने के लिए ठोस कदम उठाये हैं. सरकार ने खाद्यान्न के दाम जारी किये हैं. गौरतलब है कि खाद्य सामानों के लिए ग्राहकों से अधिक दाम वसूले जा रहे थे, इसको देखते हुए सरकार के तरफ से सभी के दाम जारी किये गये हैं.

दाम जारी करते हुए सरकार ने यह भी निर्देश जारी किया है कि अगर कोई भी राशन दुकान जारी किये गये दाम से ज्यादा लेता है तो फौरन इसकी जानकारी सराकार को दें. सूचना के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

Whmart 3/3 – 2/4

ज्ञात हो कि 24 मार्च की रात पीएम मोदी ने देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद से बड़ी संख्या में लोग राशन की खरीदारी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- #Bihar: Corona संक्रमितों की संख्या हुई 4, पटना की जांच में रिपोर्ट निगेटिव लेकिन पुणे के टेस्ट में संक्रमण की पुष्टि

सरकार दे रही राशन होम डिलीवरी की सुविधा

झारखंड सरकार के निर्देश के बाद रांची जिला प्रशासन यहां के लोगों को होम डिलीवरी की सुविधा दे रही है. इसके लिए सरकार ने कुछ दुकानदारों को चिन्हित किया है.

लोग घर बैठे भी सामान मंगा सकते हैं.

लोग अपने राशन की सूची व्हाट्सएप कर सकते हैं या सरकार द्वारा जारी ऐप में उसकी सूची अपलोड कर सकते हैं. डीसी ने रांची परिवहन पदाधिकारी को 40 ऑटो उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं जिसकी मदद से होम डिलीवरी की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- #21dayschallenge : हेमंत सोरेन ने कहा – जो लोग जहां हैं, उनका वहीं रहना अगले 21 दिन तक सबसे ज्यादा सुरक्षित

जारी किए गये मूल्य

  • दाल- 75 रु किलो.
  • आटा- 22-25 रु किलो.
  • सरसों तेल- 90-95 रु किलो.
  • चावल- 20-24 रु किलो.
  • रिफाइन तेल – 75-80 रु किलो.
  • बेसन – 70रु किलो.
  • चना – 60रु किलो

    झारखंड सरकार द्वारा जारी रेट.

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like