Corona_Updates

#21dayschallenge : हेमंत सोरेन ने कहा – जो लोग जहां हैं, उनका वहीं रहना अगले 21 दिन तक सबसे ज्यादा सुरक्षित

विज्ञापन
  • प्रधानमंत्री की अपील के बाद सीएम हेमंत सोरेन आये सामने, अन्य राज्यों में फंसे झारखंडियों की स्थिति पर पल-पल नजर

Ranchi :  देश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्धस्तर पर काम कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अगले 21 दिनों तक पूरे देश में लॉकडाउन लगाये जाने की बात मंगलवार को कही है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए जो लोग जहां भी हैं, उनका वहीं रहना अगले 21 दिन तक सबसे ज्यादा सुरक्षित है. मुख्यमंत्री लगातार इस बात भी नजर बनाये हुए हैं कि राज्य के बाहर रहनेवाले झारखंडवासियों को अगले 21 दिनों तक किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

उन्होंने वैसे राज्यों के मुख्यमंत्री से अपील की है, कि वे वहां फंसे लोगों की तकलीफों को समझें. मुख्यमंत्री ने ऐसे फंसे लोगों से अपील की है कि राज्य के बाहर फंसे झारखंडवासी कंट्रोल रूम न० 0651-2282201 पर फ़ोन कर अपनी समस्या साझा कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – #StopTheSpreadOfCorona: जानिये आखिर क्यों हाई रिस्क पर है भारत

हरिद्वार में फंसे हैं देवघर के 25 लोग

वैष्णो देवी के दर्शन को गये देवघर के कई लोगों के हरिद्वार में फंसे होने की जानकारी सीएम को ट्विटर के माध्यम से दी गयी है. कहा गया कि बुरी तरीके से फंसे ये लोग मदद की आस में बिलख रहे हैं. माँ वैष्णोदेवी का दर्शन करने गये देवघर के 25 लोग #COVID19 महामारी के कारण हरिद्वार के गंगा लॉज में फंसे गये हैं. तत्काल ही मुख्यमंत्री उनकी मदद करें. इस पर हेमंत सोरेन ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से अपील की है कि वे इन फंसे हुए लोगों की मदद करें.

इसे भी पढ़ें – घबरायें नहीं, अब प्राइवेट लैब्स में भी होगी #Corona जांच, रेट है 4500 रुपये

दाल भात केंद्र संचालित करने का डीसी को निर्देश

लॉकडाउन के दौरान राज्य का कोई गरीब भूखा न रहे, इस सोच पर काम करते हुए सीएम ने सभी जिलों के डीसी को निर्देश दिया है कि वे दाल-भात केंद्र में बैठ कर खाने की व्यवस्था न करें. वहां लोग आयें और खाना लेकर जायें. दाल-भात की जगह खिचड़ी परोसने से उन्हें ले जाने में सहूलियत होगी. केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखें. लगभग सभी डीसी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है. डीसी पलामू ने कहा है कि जिले के 23 स्थानों पर दाल भात केन्द्र शुरू किया गया है. शहर के डालटनगंज रेलवे स्टेशन, सरकारी बस डिपो एवं सदर अस्पताल सहित अन्य स्थानों पर सुलभता से लोगों को भोजन दिया जा रहा है.

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21: धनबाद में लापरवाही जारी, प्रशासन की चेतावनी के बाद भी बाजार में भीड़

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close