GadgetsNational

Samsung Galaxy A22 5G लॉन्च, जानिये इसके कैमरे-प्रोसेसर और अन्य फीचर्स के बारे में

New Delhi : मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी सैमसंग ने अब इस हैंडसेट के 5जी वेरिएंट को ग्राहकों के लिए मार्केट में लॉन्च किया है. इस लेटेस्ट फोन की कीमत 20 हजार रुपये से भी कम है. इस फोन के डिजाइन की बात करें तो यह वाटरड्रॉप-नॉच उर्फ इनफिनिटी-वी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के साइड में लगे बैजल्स पतले हैं लेकिन फोन का निचला हिस्सा थोड़ा मोटा है.

इसे भी पढ़ें :अफगानिस्तान से भारतीय अफसरों को लेकर स्वदेश लौटा वायुसेना का विमान, जामनगर में लैंडिंग के बाद स्वागत

6.6 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन

फोन का वजन करीब 200 ग्राम है. बैक पैनल पर लेफ्ट साइड में कैमरा मॉड्यूल दिखाई दे रहा है जो कि थोड़ा उभरा हुआ नजर आ रहा है. फोन के दाहिने हिस्से में वॉल्यूम और पावर बटन दिया गया है. फोन का स्क्रीन काफी बड़ा है. फोन में 6.6 इंच की फुल-एचडी+ स्क्रीन दिया गया है. इसके जरिए आपको गेमिंग और वीडियो का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सकता है. इस फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मौजूद है.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: टेस्टिंग और ट्रेसिंग की रफ्तार धीमी, पॉजिटिव आने के बाद खंगाल रहे हिस्ट्री

पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर

फोन के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट कर दिया गया है. फोन के बायीं ओर सिम-कार्ड ट्रे दी गई है. इसमें खास बात यह है कि आप एक साथ दो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :जेबीवीएनएल मनमाने ढंग से उपभोक्ताओं से वसूल रहा है बिजली बिल, उपभोक्ता लगा रहे हैं निगम का चक्कर, नहीं हो रहा है सुधार

वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन

फोन के निचले हिस्से में 3.5 हेडफोन जैक दिया गया है इसके अलावा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और प्राइमरी माइक्रोफोन दिया गया है. स्पीकर ग्रिल से आवाज काफी क्लियर आती है.
इस फोन में वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन देखने को मिलता है जिसे कंपनी की ओर से इनफिनिटी-वी डिस्प्ले नाम रखा गया है. इस फोन में भी पावर सेविंग मोड ऑन रखने का भी ऑप्शन दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :120 करोड़ रुपये से राज्य में बनने हैं 10 मॉडल कॉलेज, अभी भी कई कॉलेजों का काम अधूरा

Related Articles

Back to top button