National

‘चित्रकूट में बच्चियों के शोषण’ मामले पर बोले राहुल: क्या यही है सपनों का भारत

New Delhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नाबालिग लड़कियों का कथित तौर पर यौन शोषण किए जाने का मसला उठाया. इस मामले से जुड़़ी एक खबर को लेकर गुरुवार को उन्होंने सवाल किया कि ‘क्या यही हमारे सपनों का भारत है.’

इसे भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश के उज्जैन से पकड़ा गया गैंगस्टर विकास दुबे

‘अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार’

बच्चियों के शोषण से जुड़ी खबर को लॉकडाउन से जोड़ते हुए राहुल गांधी ने एकबार फिर मोदी सरकार पर सवाल उठाये हैं. बता दें कि कांग्रेस नेता लगातार लॉकडाउन की टाइमिंग और कोरोना से लड़ने की केंद्र की नीतियों की आलोचना करते रहे हैं.

गुरुवार को उन्होंने ट्वीट किया, ‘अनियोजित लॉकडाउन में भूख से मरता परिवार. इन बच्चियों ने ज़िंदा रहने की ये भयावह क़ीमत चुकाई है. क्या यही हमारे सपनों का भारत है?’’

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: देश में 24 घंटे में रिकॉर्ड 24 हजार से अधिक नये केस, 487 की मौत

मजदूरी के नाम पर लड़कियों का शोषण

बता दें कि कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक, चित्रकूट में खदानों में काम करने को मजबूर गरीब परिवारों की नाबालिग लड़कियों के साथ कथित रूप से यौन शोषण किया जा रहा है. एक इलेक्ट्रॉनिक चैनल ने अपनी खबर में पूरे मामले का खुलासा किया है.

आजतक की खबर के अनुसार, चित्रकुट में खदानों में काम करने के लिए लड़कियों का यौन शोषण किया जाता है. काम देने के बदले में ठेकेदार उनका शोषण करते हैं. इतना ही नहीं इन सबके बावजूद उन्हें कम मजदूरी भी दी जाती है.

इसे भी पढ़ेंःरामगढ़ घाटी में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक जवान की मौत, दो घायल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close