Corona_UpdatesKhas-KhabarNationalNEWS

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को सुबह लोगों से वीडियो संदेश साझा करेंगे

New Delhi :  नयी दिल्ली से खबर है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉककडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को सुबह देश के लोगों के साथ वीडियो संदेश साझा करेंगे.

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा.’’ प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने ट्वीट में यह नहीं बताया कि उनके वीडियो संदेश का विषय क्या होगा.

मोदी ने गुरूवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 के विषय पर संवाद किया.

इसे भी पढ़ेंः उत्तरप्रदेश : हाथरस के क्वांटेराइन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध, 29 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या 50 हो गई है जबकि इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1965 हो गया है . दिल्ली सरकार ऑटो, टैक्सी और ई-रिक्शा चालकों को पांच-पांच हजार देगी

दिल्ली सरकार ‘लॉकडाउन’ के कारण शहर में ऑटो रिक्शा, टैक्सी और ई-रिक्शा सहित सार्वजनिक परिवहन वाहनों के चालकों को पांच-पांच हजार रुपये की वित्तीय सहायता देगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की.

केजरीवाल ने कहा कि सरकार इस कार्य को पूरा करने के तरीके के बारे में विचार कर रही है क्योंकि ऑटो रिक्शा, टैक्सी, ई-रिक्शा, ग्रामीण सेवा, आरटीवी जैसे सार्वजनिक परिवहन के वाहनों के चालकों के बैंक खाते उपलब्ध नहीं हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि शहर में किसी को भी भूखा नहीं रहना पड़े और अगले सात-10 दिनों में सार्वजनिक परिवहन चालकों को वित्तीय सहायता मुहैया करायी जाएगी.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने शहर में 35,000 से अधिक निर्माण कामगारों को पांच-पांच हजार रुपये की सहायता मुहैया करायी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया और देश कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित है तथा इसके चलते गरीब सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंः #FightAgainstCorona : स्वास्थ्यकर्मियों को इंसेंटिव के रूप में 1 महीने के अतिरिक्त वेतन का प्रस्ताव

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button