Corona_Updates

#FightAgainstCorona : स्वास्थ्यकर्मियों को इंसेंटिव के रूप में 1 महीने के अतिरिक्त वेतन का प्रस्ताव

विज्ञापन
  • इलाज कर रहे कर्मियों के लिए बीमा की मांग
  • पीपीई किट, N95, वेंटिलेटर समेत अन्य सुरक्षाक्तमक उपकरण जल्द उपलब्ध कराने की मांग

Ranchi: कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और चिकित्सकों का हौसला बढ़ाने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रिम्स पहुँचे. उन्होंने पहले रिम्स के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक कर अभी तक के हालात की जानकारी ली, साथ ही भविष्य की कार्ययोजना के बारे में समीक्षा की.

उसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड-19 के संक्रमण से लड़नेवाले टास्क फोर्स से मुलाकात कर बैठक की और उनकी समस्याओं को जाना. टास्क फोर्स टीम ने बैठक में कोविड-19 के लिए दूसरे राज्यों के तर्ज पर कार्य कर रहे सभी लोगों के लिए एक महीने के अतिरिक्त वेतन की मांग की. जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक को फैसला लेकर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – #Fightagainstcorona : हिंदपीढ़ी एक घनी आबादी वाला इलाका, बड़े पैमाने पर होगी जांच, तैयार रहें लोग : हेमंत सोरेन

advt

स्वास्थ्य मंत्री से बैठक में प्रतिनिधमंडल ने कोरोना के इलाज में लगे सभी कर्मियों के लिए बीमा की मांग की. उन्होंने कहा कि इलाज के दौरान संक्रमण के कारण यदि चिकित्सकों या कर्मियों को कुछ हो जाये तो बीमा मिलनी चाहिए. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि मांग जायज है, इसको लेकर मुख्यमंत्री और चीफ सेक्रेटरी से बात कर जल्द निर्णय लेंगे.

स्वास्थ्यकर्मियों ने पीपीई किट, N95, वेंटिलेटर समेत अन्य सुरक्षाक्तमक उपकरण जल्द उपलब्ध कराने की मांग की, इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पर कार्यवाई की जायेगी. स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स निदेशक के नेतृत्व में 6 सदस्यीय समिति का गठन किया जो इंसेंटिव के भुगतान के लिए कोरोना वायरस की लड़ाई में सेवा दे रहे लोगों को चिह्नित कर सूची तैयार करेंगे.

इसे भी पढ़ें – #TablighiJamaat के 15 और लोगों को पलामू पुलिस ने खोजकर किया क्वारंटाइन, सैंपल जांच के लिए भेजे सैंपल

सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक कर चिकित्सकों ने बताया कि वर्तमान समय में महज 4-4 सुरक्षाकर्मी दो पाली में कार्य कर रहे हैं. उन्होंने पुलिस बल बढ़ाने की मांग की तो स्वास्थ्य मंत्री ने डीजीपी से फोन में बात कर सुरक्षा बल बढ़ाने का निर्देश दिया.

adv

कोरोना वायरस से लड़ रहे चिकित्सकों और कर्मियों ने रहने के स्थान की मांग की

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि चिकित्सकों और कर्मियों दोनों को इलाज के दौरान होटल या गेस्ट हाउस में रखने पर विचार किया जा रहा है जिस पर जल्द निर्णय लिया जायेगा. टास्क फोर्स ने नयी नियुक्ति और प्रमोशन को फिलहाल 1 महीने तक रोकने की मांग की, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जतायी और मुख्यमंत्री के परामर्श के बाद निर्णय की बात कही.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : केंद्र सरकार ने Aarogya Setu एप किया लांच, कोरोना से जुड़ी जानकारियां देगा, संक्रमित के संपर्क में आने पर देगा नोटिफिकेशन

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button