JharkhandRanchi

आउटसोर्सिंग कंपनियों के झगड़े ने निगम में अटकाये वाटर कनेक्शन के 200 आवेदन

Ranchi : रांची नगर निगम में इन दिनों नये वाटर कनेक्शन लेने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलना पड़ रहा है. निगम बोर्ड कार्यालय में नये कनेक्शन के लिए पिछले 2 माह में करीब 200 तक आवेदन जमा हुए हैं, लेकिन यह अभी तक लंबित हैं.

हर दिन 10 से अधिक लोग नये कनेक्शन के लिए निगम कार्यालय का चक्कर भी लगा रहे हैं. लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने के कारण वे वापस लौट रहे है.

दरअसल, नया कनेक्शन नहीं दिये जाने का कारण पूर्व की कंपनी स्पेरो सॉफ्टेक और नयी कंपनी श्री पब्लिकेशन के बीच उत्पन्न विवाद को बताया जा रहा है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : हज़ारीबाग : अब साइबर अपराधियों ने निकाला ठगी का यह नया तरीका, जानकर चौंक उठेंगे आप

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि काम छोड़ने के पहले स्पेरो सॉफ्टेक ने अपने सॉफ्टवेयर से कई डाटा को खत्म कर दिया है. इससे ही यह समस्या उत्पन्न हुई है.

बता दें कि राजधानी के 40 फीसदी घरों को अभी भी वैध कनेक्शन देकर पानी आपूर्ति करने में निगम असफल रहा है, उस पर से जो व्यक्ति नये कनेक्शन के लिए आवेदन दे रहे है, उन्हें भी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

श्री पब्लिकेशन से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि काम छोड़ने से पहले पुरानी कंपनी स्पेरो ने श्री पब्लिकेशन को सॉफ्टेवर और डाटाबेस तो दे दिया है. लेकिन सॉफ्टेवयर पार्ट्स से उन्होंने बहुत सारा लिंक हटा दिया है.

स्पेरो का कहना है कि यह उन्होंने अपने लिये बनाया था न कि निगम के लिए. हालांकि श्री पब्लिकेशन की आइटी टीम इस लिंक को फिर से क्रिएट कर रही है. न्यू वाटर कनेक्शन का प्रोसेस करीब-करीब टेस्ट हो चुका है. सोमवार या मंगलवार से न्यू कनेक्शन का मिलना शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबरः IIT धनबाद ने फीस नहीं चुकाने पर 214 स्टूडेंट्स को किया टर्मिनेट

Related Articles

Back to top button