JharkhandLead NewsNationalNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand Corona Update:  राज्य सक्रिय मरीजों की संख्या 532, सात जिलों में 10 से कम, जानें-24 घंटे में कितने संक्रमित मिले

Ranchi:  झारखंड में पूर्वी सिंहभूम को छोड़ दें तो अन्य जिलों में कोरोना के नये मरीजों की संख्या बेहद कम रह गई है. जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या में निरंतर कमी आ रही है. अब राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 532 रह गई है. इनमें सबसे अधिक रांची-80, सिमडेगा-78 व पूर्वी सिंहभूम-58 जिले में हैं. गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, खूंटी, लोहरदगा, पाकुड़ व रामगढ़ ऐसे जिले हैं जहां सक्रिय मरीजों की संख्या दस से कम है. पाकुड़ में एक व गढ़वा में दो ही सक्रिय मरीज बचे हैं.

इसे भी पढ़ेंःकैबिनेट विस्तारः अन्नपूर्णा देवी बनीं शिक्षा राज्य मंत्री, जानिये किसे मिला कौन सा मंत्रालय

पूर्वी सिंहभूम में नये संक्रमितों की संख्या पिछले तीन दिनों से बढ़ रही है. यह चिंता की बात है. पूर्वी सिंहभूम में मंगलवार को 17 व बुधवार को 21 संक्रमित सामने आये हैं. हालांकि, स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अच्छी होने की वजह से यहां सक्रिय मरीजों की संख्या कम है. राज्य में बुधवार को कुल 75 संक्रमित मिले हैं. बुधवार को पूर्वी सिंहभूम को मिलाकर तीन ही जिले ऐसे रहे जहां सक्रिय से पांच से अधिक मिले हैं. इनमें बोकारो-7, लातेहार-6 शामिल हैं. राजधानी रांची में पांच सक्रिय मरीज मिले हैं. राज्य के नौ जिलों में बुधवार को एक भी सक्रिय मामले नहीं मिले हैं. इन जिलों में चतरा, दुमका, गढ़वा, गिरिडीह, गोड्डा, खूंटी, लोहरदगा, पाकुड़ व सरायकेला शामिल हैं. यहां उल्लेखनीय है कि एक दिन पूर्व ऐसे जिलों की संख्या 12 थी.

 

Sanjeevani

बुधवार को 98 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है. अब 5118 लोगों की मौत हो चुकी है. अच्छी बात यह है कि बुधवार राज्य में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. अब तक कुल 346113 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 340463 लोग कोरोना से उबर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button