National

तीसरे दिन भी जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद, हजारों वाहन फंसे

Banihal / Jammu: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को तीसरे दिन भी बंद रहा जबकि भारी बारिश ने रामबन जिले में भूस्खलन के कारण जमा हुए मलबे को हटाने का कार्य बाधित कर दिया.

Jharkhand Rai

यातायात विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राजमार्ग बंद होने से आवश्यक वस्तुओं को कश्मीर तक ले जाने वाले ट्रकों समेत हजारों वाहन फंस गये.

इसे भी पढ़ें- सरयू राय ने जमशेदपुर प. के साथ-साथ रघुवर के विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पू. का भी नामांकन पत्र खरीदा, बढ़ेगी CM की मुश्किलें

रूक-रूक कर हो रही बारिश ने काम बाधित किया

डिगडोल में गुरुवार रात 9 बजे के करीब कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वालो इस एकमात्र राजमार्ग पर हुए भारी भूस्खलन के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया.

Samford

अधिकारियों ने बताया कि सड़क से मलबा हटाने का काम तुरंत शुरू कर दिया गया था लेकिन शुक्रवार रात से ही रूक-रूक कर हो रही बारिश ने काम बाधित कर दिया. अधिकारियों ने कहा कि शनिवार सुबह मरूग सहित कई स्थानों पर राजमार्ग से पत्थर हटा दिये गये हैं.

उन्होंने बताया कि शनिवार शाम तक सड़क का मलबा साफ होने की संभावना है. रामबन बेल्ट में 15 हजार से अधिक ट्रक और छह सौ हल्के मोटर वाहन अवरुद्ध सड़क के दोनों ओर फंसे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र: शिवसेना का आरोप- सरकार गठन पर BJP का भरोसा विधायकों की खरीद-फरोख्त की ओर करता है इशारा 

मुगल रोड पर लगातार 11वें दिन भी यातायात बंद

जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड पर शनिवार को लगातार 11वें दिन भी यातायात बंद रखा गया.

आमतौर पर सर्दियों के महीनों के दौरान बंद रहने वाली पीर की गली सड़क सहित ऊंचे क्षेत्रों की सड़कें 6 नवंबर को मौसम की पहली बड़ी बर्फबारी के बाद बंद कर दी गयी थीं.

अधिकारियों ने कहा कि मुगल रोड के आसपास के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बर्फबारी हो रही है और मौसम में सुधार के बाद सड़क को फिर से खोलने का निर्णय लिया जायेगा. स्थानीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक जम्मू और कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में खुश्क मौसम की भविष्यवाणी की है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: