JharkhandRanchi

हाई कोर्ट ने कहा- जल्द से जल्द शुरू करें आईटीआई में नियुक्ति प्रक्रिया

Ranchi. झारखंड उच्च न्यायालय में डॉ भीम प्रभाकर द्वारा दायर जनहित याचिका की सुनवाई हुई. सुनवाई में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव प्रवीण कुमार टोप्पो वीसी के माध्यम से उपस्थित हुए.

इसे भी पढ़ें- कौशल विकास के तहत अवसर, स्थान और क्षेत्रों को विकसित करना मुख्य उद्देश्य, कंपनियों को युवाओं की तलाश: द्रौपदी मुर्मू

इस दौरान उन्होंने कहा कि विभाग औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में अनुदेशक की बहाली के लिए नियुक्ति नियमावली फिर नए तरीके से बना कर कार्मिक विभाग सचिव की सहायता से जेएसएससी के माध्यम से जल्द से जल्द नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए लगभग 1 वर्ष का समय लगेगा.

वहीं, चीफ जस्टिस ने कहा कि 1 साल 2 साल कहने के बजाय जल्द से जल्द नियुक्ति प्रक्रिया को पूरी करें और इसके लिए 2 सप्ताह के अंदर नियुक्ति नियमावली बनाकर अनुदेशक, प्राचार्य व अन्य प्रकार के कर्मचारी नियुक्ति प्रक्रिया पर विचार करें. अदालत ने तीन सप्ताह बाद इस मामले की सुनवाई की तिथि निर्धारित की है.

इसे भी पढ़ें- गुजरात क्राइम ब्रांच ने साइबर अपराध से जुड़े आरोपी को पकड़ा, अहमदाबाद में दर्ज हैं कई केस

कोर्ट ने कहा कि अगली सुनवाई में श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव को स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है. याचिका कर्ता के वकील विनोद सिंह ने बहस के दौरान कहा कि झारखंड में आईटीआई बिना किसी योजना के खोले जा रहे हैं.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: