Crime NewsGumlaJharkhandRanchi

गुमला: बकरी चोरी के आरोप में युवक की हत्या, मॉब लिंचिंग के आरोप

Gumla:  ज़िले के जारी थाना क्षेत्र में एजाज़ ख़ान नामक एक युवक की हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है. भीड़ पर युवक की हत्या करने का आरोप मृतक युवक के परिजनों ने लगाया है. हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती भी की गई है.घटनास्थल छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित है. परिजनों ने हत्या का आरोप छत्तीसगढ़ के जशपुर ज़िले के कुछ लोगों पर लगाया है. 22 वर्षीय मृतक एजाज खान जारी थाना अंतर्गत तिगड़ा बस्ती का रहने वाला है और उसका शव डुमरटोली बस्ती से बरामद किया गया है. प्रथम दृष्टया एजाज़ ख़ान के शरीर पर लाठी या किसी तेज़ धारदार हथियार से उसके सर पर वार किए जाने का निशान प्रतीत होता है. तो वहीं उसकी बाइक जली हालत में छत्तीसगढ़ के जशपुर के पतराटोली में मिली है.

इसे भी पढ़ें: खूंटी की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को दिल्ली में मिली बड़ी सफलता,12 लड़कियां समेत 13 मुक्त

मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस से मांगी गई मदद

मिली जानकारी के अनुसार गुमला पुलिस ने इस मामले की सूचना छत्तीसगढ़ के जशपुर पुलिस को दी है और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मदद की मांग की है. बताया जा रहा है कि मृतक एजाज खान का आपराधिक इतिहास भी रहा है. उसके ख़िलाफ़ गुमला ज़िले के तीन थाना क्षेत्रों में चोरी व अन्य आरोपों को लेकर मामले दर्ज हैं.हालाँकि पुलिस की ओर से अभी तक घटना के कारणों को लेकर कोई बयान नहीं आया है. गुमला के एसपी एहतेशाम वकारीव ने कहा है कि पूरे मामले की जाँच की जा रही है.

परिजनों ने लगाया आरोप

मृतक एजाज़ के परिजनों का आरोप है कि छत्तीसगढ़ से आए युवकों की भीड़ ने घेरकर एजाज़ की हत्या की है. उन्होंने पुलिस को दिए आवेदन में कुछ लोगों को नामज़द भी किया है.मृतक एजाज के भाई सरवर खान ने बताया कि एजाज सोमवार सुबह कुछ काम से जशपुर (छत्तीसगढ़) के पतराटोली गया था. वहां के कुछ युवकों से उसका पुराना विवाद था. उन्हीं युवकों ने लाठी-डंडे और टांगी से मारकर एजाज़ की हत्या की है. पिटाई से उसके दोनों हाथ टूट गए हैं. उसकी बाइक भी पतराटोली से ही मिली, जिसे जला दिया गया था. वहीं घटना के वक्त एजाज़ ख़ान के साथ एक और युवक के होने की बात कही जा रही है लेकिन वह भीड़ को देखकर मौके से भाग गया.

Related Articles

Back to top button