न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर सरकार कल पूरा करेगी चार वर्षों का सफर, पूरे शहर में लगे बैनर-पोस्टर

सेवा, सम्मान और विकास के चार साल के नारे से पटे शहर के होर्डिंग्स

1,995

Ranchi: राज्य की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गंठबंधन (राजग) की सरकार का शुक्रवार को चार वर्ष पूरा होगा. 28 दिसंबर 2014 को भाजपा के रघुवर दास के नेतृत्व में गंठबंधन की सरकार बनी थी. चार वर्षों में सरकार की उपलब्धियों का बखान करने के लिए शहर के कई इलाकों में बैनर-पोस्टर लगाये गये हैं. 2018-19 में अब तक सरकार ने 80 करोड़ के प्रचार-प्रसार बजट में से 62.20 करोड़ रुपये खर्च किये हैं. सरकार की ओर से चार वर्ष की उपलब्धि को लेकर पोस्टर, बैनर में यह कहा गया है- जरा सोचिये रघुवर सरकार के पहले आपकी जिंदगी में बदलाव लाने की कोशिश किसने की? इसके अलावा यह भी कहा गया है कि सेवा, सम्मान और विकास के साथ सरकार ने सफलतापूर्वक 48 महीने पूरे किये.

गिनायीं राज्य सरकार की उपलब्धियां

पोस्टरों में अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के विकास को लेकर चलायी गयी योजनाओं की जानकारी देने के अलावा 1.25 लाख लोगों तक 108 एंबुलेंस सेवा का लाभ दिये जाने की बातें कही गयी हैं. यह कहा गया है कि सरकार की तरफ से राज्य के प्रगतिशील किसानों को इजरायल भेजा गया, ताकि वे कृषि प्रबंधन की जानकारी ले सकें. सरकार की तरफ से 527 करोड़ रुपये की छात्रवृति भी दिये जाने की बातें कही गयी हैं. बिरसा मुंडा विमानपत्तन प्राधिकरण से लेकर बिरसा मुंडा राजपथ में ये पोस्टर लगाये गये हैं. इसके अलावा सरकार के प्रचार वाहनों से भी उपलब्धियों का बखान किया जा रहा है.

उपलब्धि पुस्तिका भी जारी की जायेगी

पोस्टरों में कहा गया है कि झारखंड में मुख्यमंत्री के प्रयास से हजारीबाग, देवघर, पलामू, बोकारो में नया मेडिकल कालेज खोलने की दिशा में काम शुरू हो गया है. सरकार की तरफ से बेरोजगार युवक-युवतियों का क्षमता विकास करते हुए उन्हें रोजगार के अवसर भी मुहैया कराये जा रहे हैं. सरकार की तरफ से एक लाख से अधिक युवक-युवतियों, महिला स्वंय सहायता समूहों को रोजगार से जोड़ कर उनकी आजीविका संवर्द्धण के उपाय किये गये हैं. बेदाग सरकार के चार वर्षों के सफर को लेकर सरकार की तरफ से उपलब्धि पुस्तिका भी जारी की जायेगी. लोगों को सरकार के महत्वपूर्ण फैसलों की जानकारी पुस्तिका के जरिये दी जायेगी. यह भी बताया जायेगा कि सरकार ने कैसे प्रति एकड़ किसानों को पांच-पांच हजार रुपये देने की घोषणा भी की है.

इसे भी  पढ़ेंः रांची आये यूपी के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप, बोले- हनुमान जी सबके थे और सबके हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: