न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

रांची आये यूपी के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप, बोले- हनुमान जी सबके थे और सबके हैं

40
  • कहा- योगी जी ने कभी हनुमान जी की जाति की बात नहीं की, एक-एक व्यक्ति की आत्मा में हनुमान बसे हुए हैं
eidbanner

Ranchi : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कभी हनुमान जी की जाति की बात नहीं की. इसे गलत ढंग से लोगों के सामने परोसा गया. योगी ने कहा था कि जब प्रभु श्रीराम ने लंका पर चढ़ाई की थी, उस वक्त समाज के सभी तबकों को आदिवासी, मूलवासी, दलित, सभी को हनुमान जी एकत्रित करके लेकर गये थे. लेकिन, विपक्षी द्वारा इस बात को गलत ढंग से सामने लाया गया. ये बातें उत्तरप्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने रांची में कहीं. वह गुरुवार को रांची में भाजपा कार्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे. सूर्यप्रताप ने कहा कि हनुमान जी सबके थे और सबके हैं. देश के एक-एक व्यक्ति की आत्मा में हनुमान जी बसे हुए हैं. उन्हें जाति के दायरे में नहीं रखा जा सकता है.

श्रीराम मंदिर के पक्ष में निर्णय नहीं आने पर बीजेपी दूसरा विकल्प तलाशेगी

श्रीराम जन्मभूमि के मामले पर उत्तरप्रदेश के कृषि मंत्री ने कहा कि यह एक राजनीतिक मुद्दा नहीं है. यह कटु सत्य है और विभिन्न अनुसंधानों एवं खुदाई से भी यह सिद्ध हो चुका है कि अयोध्या ही प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि है. हाई कोर्ट के निर्णय में भी यह आ चुका है कि यहां श्रीराम की जन्म भूमि है. सभी देशवासियों की यह इच्छा है कि रामलला की जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण हो. भारतीय जनता पार्टी भी अयोध्या में राम मंदिर बनाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस के लोग यह नहीं चाहते कि वहां राम मंदिर का निर्माण हो. इसी उद्देश्य से सुप्रीम कोर्ट में जाकर कांग्रेस के नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव तक इसे टाल दिया जाये. सूर्यप्रताप ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और जनभावनाओं को देखते हुए जनता के पक्ष में ही कोर्ट का फैसला आयेगा और यदि फैसला जनभावना के पक्ष में नहीं आता है, तो बीजेपी दूसरा विकल्प तलाशेगी.

चार वर्षों में झारखंड में कृषि की ग्रोथ रेट 14 प्रतिशत तक बढ़ा है

Related Posts

पलामू : मुख्यमंत्री जनसंवाद में पलामू के 3124 मामले लंबित, जल्द निपटाने का मिला निर्देश

जिले में मुख्यमंत्री जनसंवाद के तीन हजार से ज्यादा मामले लंबित हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा की.

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि झारखंड में रघुवर सरकार के चार वर्ष पूरे हो गये हैं. उत्तरप्रदेश की सरकार अभी डेढ़ साल पूरा कर रही है. इस दौरान झारखंड में कृषि के क्षेत्र में 14 प्रतिशत तक ग्रोथ रेट बढ़ी है. वहीं, यूपी में भी योगी सरकार के नेतृत्व में अगले दो सालों में हम पांच प्रतिशत की ग्रोथ रेट को बढ़ाकर आठ प्रतिशत तक पहुंचाना चाहते हैं. इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए किसानों को जागरूक करने के लिए लखनऊ में कृषि कुंभ का आयोजन किया गया था, जिसमें एक लाख से ज्यादा किसनों ने भाग लिया था. यूपी में कानून व्यवस्था को भी दुरुस्त किया गया है. झारखंड में भी कानून व्यवस्था में बड़ा बदलाव आया है. पहले जहां रात में निकलने में डर लगता था, अब महिलाएं भी निर्भीकता से सड़कों पर घूमती हैं. वहीं, झारखंड के एक लाख नौजवानों को झारखंड सरकार ने रोजगार मुहैया कराने का भी काम किया है. लगभग 15 लाख लोगों को डायरेक्ट व इनडायरेक्ट रूप से रोजगार मिला है.

इसे भी पढ़ें- दो घंटे से मंत्री का इंतजार कर रहे पारा शिक्षक, वार्ता के लिए समय देकर भी नहीं पहुंची नीरा यादव

इसे भी पढ़ें- हाइकोर्ट भवन निर्माण पर मंत्री ने सदन में कहा- तीन महीने में जांच पूरी कर दोषियों पर होगी कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: